नैनीताल की युवती को महंगी पड़ गई Online शॉपिंग, लालच के चक्कर में लगी करीब दो लाख की चपत

हल्द्वानी: ऑनलाइन शॉपिंग और ऑनलाइन ठगी को कैसे अलग किया जाए, यह समझ पाना आज कल के दौर में असंभव सा महसूस हो रहा है। नैनीताल की एक युवती के खाते से ऑनलाइन गिफ्ट कार्ड देने के झांसे से 1 लाख 85 हज़ार रुपयों की रकम उड़ा ली गई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामला मल्लीताल क्षेत्र की निवासी के साथ कुछ दिन पहले ही घटित हुआ था। उच्च शिक्षा में अध्ययनरत छात्रा ने दो फरवरी को शॉपिंग की। जिसके बाद उसे सामान की नॉर्मल डिलिवरी भी कर दी गई। मगर असली मसला तो इसके बाद हुआ।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने पत्रकार पुष्कर अधिकारी को महामंत्री नियुक्त किया

यह भी पढ़ें: भाजपा पार्षद ने रेस्ट्रों में की मारपीट, हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया केस

युवती के पास अज्ञात फोन कॉल आया जिसमें यह कहा गया कि युवती ने लकी विनर के तौर पर गिफ्ट कार्ड जीत लिया है। युवती को पांच गिफ्टों में से एक को चुनने का मौका दिया गया था। युवती ने लालच में आकर फ्री फोन को गिफ्ट के तौर पर चुन लिया। लेकिन शर्त यह रखी गई कि इसे पाने के लिए उसे और पांच हज़ार रुपए की खरीददारी करनी होगी।

कोई बात नहीं, युवती ने गिफ्ट कार्ड को खरीद लिया। जिसके बाद दूसरी शर्त में कहा गया कि 11 हज़ार 999 रुपए का एक जीएसटी बिल भी भरना होगा। युवती से कहा गया कि इसकी पूरी राशि कुछ देर बाद खाते में वापिस आ जाएगी। जब सारी जानकारियां युवती से इकठ्ठी कर ली गई तो खाते से रुपए कटने शुरू हो गए। धीरे धीरे युवती के खाते से करीब 1 लाख 85 हज़ार रुपए उड़ गए। युवती ने इस बात की शिकायत भी फोन द्वारा की।

यह भी पढ़ें: VOOT एप पर रिलीज वेब सीरीज में नजर आएंगे भवाली के लोकेश तिवारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार का फैसला, बिना पहाड़ी व्यंजनों के होटलों में नहीं परोसा जाएगा खाना

इस बार फिर ठग ने युवती को फिर फंसाना चाहा। फोन पर कहा गया कि खाते में कम से कम 25 हज़ार रुपए रखने ज़रूरी हैं, वरना रकम वापिस नहीं मिल पाएगी। लेकिन इस बार युवती बातों में नहीं आई। इसके बजाय उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।

युवती ने मल्लीताल कोतवाली में शिकायती पत्र दिया है, जहां उसने पुलिस से मदद की विनती की है। इस पर मल्लीताल कोतवाली के एसआइ हरीश सिंह ने बताया कि शिकायती पत्र की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:आरोपी ने अखबार में देखा विज्ञापन फिर दी जय गुरु ज्वेलर्स की मालकिन को धमकी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बॉक्सिंग खिलाड़ी की मौत, दहेज को लेकर ससुराल वालों पर लगे गंभीर आरोप

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now