नैनीताल: खुदकुशी के इरादे से दो बार झील में कूदा ट्रेजरी गार्ड, पुलिसकर्मियों ने बचाई जान

हल्द्वानी: मानसिक तनाव आजकल के दौर में सबसे बड़ी बीमारी बनकर उभर रहा है। नैनीताल से आया नया मामला भी यही दर्शाता है। यहां एक पुलिसकर्मी ने झील में एक बार नहीं दो बार छलांग लगाई। बहरहाल उसे बचा लिया गया है। परिजनों की माने तो व्यक्ति कुछ समय से मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहा है।

अल्मोड़ा जिले के भिकियासैण निवासी गोविंद सिंह जीना ट्रेजरी में गार्ड के रूप में तैनात हैं। अभी हाल ही में उनका ट्रांसफर हल्द्वानी कैंटीन में किया गया है। मगर वीआइपी ड्यूटी होने की वजह से उन्हें रिलीव नहीं किया गया है।

यह भी पढें: खेती से कैप्टन महेंद्र सिंह ने बदली पसमा गांव की तस्वीर, लॉकडाउन में किया शानदार काम

यह भी पढें: प्राइवेट अस्पतालों में एक मार्च से लगेगा कोरोना का टीका, केवल 250 रुपए की होगी एक डोज

रविवार को गोविंद सिंह जीना नैनीताल के तल्लीताल डांठ इलाके में झील के आसपास घूम रहे थे। इतने में उन्होंने झील में कूद मार दी। हालांकि बाद में वह खुद ही झील से बाहर निकर कर आ गए। राह चलते लोगों ने उनसे संपर्क बनाने की कोशिश की। लेकिन वह अपनी ही सुध में नजर आए और बेंच पर आकर बैठ गए।

इतनी देर में किसी ने तल्लीताल पुलिस में सूचना भेज दी। एसओ विजय मेहता के मौके पर पहुंचने से ठीक पहले गोविंद ने दोबारा झील में छलांग लगा दी। आनन फानन में पुलिसकर्मियों ने पानी में जाकर गोविंद को बाहर निकाला।

यह भी पढें: ऑनलाइन ठगों पर भारी पड़ेगी जनता, नैनीताल पुलिस ने दी यह छह टिप्स

यह भी पढें: हल्द्वानी व्यापारी को लूटने वाले निकले यूपी के बदमाश,पुलिस खुलासे में सामने आया सच

मामले की जानकारी लेने के लिए पुलिस द्वारा गोविंद से कई सवाल पूछे गए। मगर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। ना ही आत्महत्या की कोशिश करने के कारणों को किसी से साझा किया। फिर उन्हें समझाने के बाद निवास स्थान पर भेज दिया गया।

प्रतिसार निरीक्षक महेश चंद्रा ने मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि झील में छलांग लगाने के कारणों को खोजा जा रहा है। साथ ही पुलिसकर्मी को छुट्टी देकर उसके परिजनों के साथ घर भेज दिया है।

यह भी पढें: भारत सरकार ने किया नैनीताल जिले को सम्मानित,किसानों के लिए काम करने पर मिला ये अवार्ड

यह भी पढें: उत्तराखंड फायर ब्रिगेड में महिलाओं की भी होगी एंट्री,शासन की ओर से अधिसूचना जारी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now