नैनीताल: पूजा पडियार की एपण कला के फैन बने एक्टर रोनित रॉय, जमकर की तारीफ

हल्द्वानी: लोक कलाओं को बचाए रखने के क्षेत्र में उत्तराखंड के युवा बेहतरीन कार्य कर रहे हैं। तमाम लड़कियां एपण कला को जीवित रखकर उसका प्रचार-प्रसार करने में लगी हुई हैं। नैनीताल की पूजा पडियार को इसी कला के बल पर बॉलीवुड अभिनेता रोनित रॉय से मिलने का और तारीफ सुनने का मौका मिला। पूजा के लिए इस यादगार मुलाकात के बाद उन्होंने रोनित रॉय को एपण की कलाकारी वाले केतली और फोटो फ्रेम भी गिफ्ट किया।

पूजी पडियार मूल रूप से ओखलकांडा के भीड़ापानी की हैं और कुमाऊं विश्वविद्यालय में बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स  की पढ़ाई कर रही हैं। मां और दादी को देखकर मिली प्रेरणा के बाद उन्होंने एपण कला को अपना लिया। यही कला और पूजा का हुनर अब उन्हें देश-विदेश में पहचान दिलवा रहा है। पूजा ना सिर्फ हुनरमंद हैं बल्कि देश-विदेश में कला का प्रचार-प्रसार भी कर रही हैं। अब उनके काम को देखते हुए देश के विभिन्न शहरों के साथ ही विदेश से भी उन्हें आर्डर मिलने लगे है। बीते वर्ष उन्हें न्यूयॉर्क से ऑर्डर मिला था। अब यह हुनर स्वरोजगार का जरिया भी बन चुका है।

यह भी पढ़ें: कमाल हो गया…हल्द्वानी के पीयूष वर्मा का नाम देश के 30 प्रतिभाशाली लोगों में शामिल, फोर्ब्स की लिस्ट जारी

यह भी पढ़ें: देश भर में पहुंचेंगे उत्तराखंड के किसानों के उत्पाद, जल्द पटरी पर दौड़ेगी किसान रेल

अभिनेता रोनित रॉय एक वेब सीरीज की शूटिंग के लिए पिछले कुछ समय से नैनीताल में ही हैं। बता दें कि अभिनेता को नैनीताल बहुत भा रहा है। इस बात को रोनित रॉय अपने सोशल मीडिया पोस्ट के द्वारा बता चुके हैं। पूजा पडियार बताती हैं उन्हें जब जानकारी मिली कि रोनित रॉय नैनीताल आए हुए हैं। तो उन्होंने अभिनेता को इंस्टाग्राम पर मैसेज किया। जिसके बाद रोनित रॉय ने पूजा का अकाउंट खंगाला और वे एपण की कलाकृतों को देख अभिभूत रह गए।

रोनित रॉय इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने पूजा पडियार को मिलने बुला लिया। रैमजे अस्पताल में चल रही शूटिंग के दौरान पूजा और रोनित रॉय की मुलाकात करीब दस मिनट चली। मुलाकात का मुख्य विषय एपण और इससे जुड़ा काम ही रहा। पूजा ने रोनित रॉय को जमीन से जुड़ा और बेहद मिलनसार बताया। जिसके बाद उन्होंने रोनित को ऐपण उकेरी हुई चाय की केतली और फोटो फ्रेम भेंट किया। जिसके उपरांत रोनित रॉय ने कहा कि वे इसे सोशल मीडिया पर अपलोड करेंगे।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड पहुंचकर भी उत्तराखंड को नहीं भूले जुबिन नौटियाल, चमोली आपदा के लिए बढ़ाया मदद का हाथ

यह भी पढ़ें: अल्मोड़ा: भाई के अंतिम संस्कार से लौट रहा व्यक्ति खाई में गिरा,दो मौतों से पसरा परिवार में मातम

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में धू-धू कर जल गई चलती कार, लोगों और पुलिस की मदद से बाल बाल बचा परिवार

यह भी पढ़ें: चमोली आपदा में लापता हुए हरपाल का मिला शव,गर्भवती पत्नी के लिए लेने वाले थे छुट्टी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now