शराबी ने दो साल की बेटी को 30 हज़ार में बेचा, नैनीताल जिले में फैली सनसनी

हल्द्वानी: जिले में एक पिता ने पहले अपनी दो साल की बेटी को बेचा और अपनी पत्नी को भी जबरन शराब पिलाई। इतना ही नहीं उसके अपनी बेटी को जान से मारने की भी लाख कोशिशें की। यह आरोप खुद पत्नी ने पति पर लगाए हैं। जब मानसिक और शारीरिक शोषण अत्याधिक बढ़ गया तो महिला ने सुरक्षा की गुहार लगाई है।

शुक्रवार को यह आपबीती खुद पीड़ित महिला ने महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी को सुनाई। जिस पर अमिता लोहनी ने कोतवाली जाकर मामला दर्ज कराने की बात कही है। साथ ही पुलिस कार्रवाई का भरोसा भी दिया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में महिलाओं को मिलेगी पहचान, ऑनलाइन पोर्टल पर बिकेगा सारा सामान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में फिर हिली धरती, पिथौरागढ़ में 4.0 रही भूकंप की तीव्रता

पीड़ित महिला के अनुसार उसने साल 2009 में लव मैरिज की थी। शादी टांडा निवासी वाहन चालक से की थी। अब शादी होने के बाद पति का रुख ही बदल गया। वह शराब पीकर घर आने लगा। साथ ही रोज के रोज हंगामा करने लगा। इतना ही नहीं, वह शराब पीकर पत्नी का मानसिक और शारीरिक तौर पर शोषण भी करने लगा। वह जबरन उसे शराब पिलाता है। मना करने पर मारपीट करता है।

पति पत्नी के चार बच्चे हैं। जिसमें एक बेटा है तो वहीं तीन बेटियां हैं। महिला ने पति के उपर दो साल की बेटी को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। पत्नी ने कहा कि उसकी बेटी को पति ने अपने किसी जानने वाले को 30 हज़ार रुपए में बेच दिया। बेटी का सौदा करने वाले पिता ने उसे मारने की भी कोशिशें की।

पीड़ित महिला के मुताबिक पति ने पांच दिन पहले गैस का पाइप काट दिया और आग लगाने की कोशिश की ताकि बेटी की जान चले जाए। वो तो गनीमत रही कि मोहल्ले वालों ने मौके पर पहुंच कर पति को आग लगाने से रोक लिया। पत्नी ने कहा कि मोहल्ले के लोग हर एक प्रताड़ना के साक्षी हैं। महिला ने बताया कि पति से उसे और बच्चों को जान का खतरा है। लोहनी ने कोतवाली ले जाकर पुलिस कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

यह भी पढ़ें: संस्कृति विभाग की बढ़ेगी शोभा,म्यूजियम में संरक्षित रखी गई ‘केदारखण्ड’ झांकी

यह भी पढ़ें: जो पूरे करियर में नहीं कर पाए धोनी, वो पहाड़ के ऋषभ पंत ने 18 मैचों में कर दिखाया

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड को केंद्र की सौगात, इन हाईवे घोषित किया नेशनल हाईवे, पूरी लिस्ट देखें

यह भी पढ़ें: कुदरत ने उजाड़ा घर तो सोनू सूद ने अपनाया, चमोली आपदा पीड़ित परिवार की चार बेटियों को लिया गोद

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now