जिले में अपराधों के खिलाफ नैनीताल पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन, SSP प्रीति प्रियदर्शिनी ने संभाली कमान

हल्द्वानी: जिले की एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी का अपराधों के प्रति कड़ा रुख अब भी बना हुआ है। एसएसपी ने अपराधों पर शिकंजा कसने के लिए नया प्लान बनाया है। इस नए प्लान के अंतर्गत 17 ऑपरेशन तैयार किए गए हैं। जिस पर काम करने के आदेश भी पुलिसकर्मियों को मिल चुके हैं। अपराधियों के जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद भी उनपर नज़र रखी जाएगी। आपरेशन वाटर के तहत अवैध शराब के व्यापारों पर धाबा बोला जाएगा। सैलून, स्पा में ऑपरेशन लाइट के तहत देह व्यापार जैसे गंभीर अपराधों पर नज़र रखी जाएगी। इस मामले में एलआइयू रिपोर्ट तैयार करेगी।

लाज़मी है कि एसएसपी के नए ऑपरेशनों के खातिर जिले में अपराधों पर लगाम लग सकेगी। आपको बता दें कि नशे से जुड़ी सूचना के लिए आम लोग 7519051905 व 9719291929 पर संपर्क कर सकते हैं। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अलग-अलग ऑपरेशन के जरिये अपराधों को रोका जाएगा। इसके अलावा उन्होंने लोगों से भी कहा कि आसपास किसी भी अपराध या संदिग्ध की सूचना पुलिस को दें। जानकारी देने वाले की पहचान सार्वजनिक नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: सुरंग में फंसे 35 लोगों से बचाव दल केवल 30 मीटर है दूर, पूरा भारत कर रहा है दुआ

यह भी पढ़ें: डीएम गर्ब्याल का प्लान, ऐसे बढ़ाया जाएगा नैनीताल का Tourism,स्थानीय लोगों को देगें ट्रेनिंग

मुख्य ऑपरेशन

1. ऑपरेशन क्लीन स्वीप :- शहरी इलाकों व गांव के क्षेत्रों में धार्मिक तौर पर अफवाह फैलाने वालों पर नज़र रहेगी। धार्मिक स्थलों पर रात्रि चेकिंग होगी। इन स्थलों पर सीसीटीवी लगाने को प्रोत्साहित भी किया जाएगा।

2. ऑपरेशन हिस्ट्रीशीटर :- जिले के हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी की जाएगी। उनकी आजीविका का साधन पता लगाया जाएगा। शहर से बाहर होने पर भी पूरी जानकारी रखी जाएगी। एसएस की वर्तमान गतिविधियों पर भी फोकस होगा।

3. ऑपरेशन वाटर :- पुलिस द्वारा अवैध शराब बनाने और उसकी बिक्री करने वाली जगहों को चिन्हित किया जाएगा। पुख्ता जानकारी के बाद दबिश दी जाएगी। आबकारी विभाग को भी मदद के लिए शामिल किया जाएगा।

4. ऑपरेशन ब्राउन :- शहर के सभी होटल, ढाबों व ठेलों की चेकिंग के साथ सत्यापन अभियान चलाया जाएगा। सीसीटीवी के माध्यम से होटलों में अवैध गतिविधियों की जांच की जाएगी।

5. ऑपरेशन सर्च :- जिले में अलग-अलग मामलों के वांछितों की सूची तैयार की जाएगी। वारंटियों की धरपकड़ को लेकर पुलिस अभियान चलाएगी। पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके इन वारंटियों को टीम बनाकर शिकंजे में लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: NTPC में जारी है रेस्क्यू,टनल में फंसे DGM जीत सिंह ठाकुर,अब तक कोई सुराग नहीं

यह भी पढ़ें: बहन पूछ रही है जीजा कैसे हैं… कुदरत ना जाने किस जन्म का बदला हमसे ले रही है

6. ऑपरेशन मनी :- बैंकों व एटीएम की चेकिंग को भी ध्यान में रखा जाएगा। गार्ड, सीसीटीवी व अलार्म सुनिश्चित कराने के साथ बैंक की कैश वैन के आने-जाने को लेकर भी जानकारी ली जाएगी। ताकि पुलिस भी अलर्ट रह सके।

7. ऑपरेशन ब्लू :- अलग-अलग टाइमिंग के हिसाब से बार्डर चौकी-थाने व चेकपोस्ट पर चेकिंग की जाएगी। फोकस गाड़ियों पर रहेगा। ताकि किसी घटना के बाद अपराधी फरार न हो सके।

8. ऑपरेशन ब्लैक :- खतरनाक अपराध जैसे हत्या, डकैती, लूट आदि में शामिल लोगों का सत्यापन कर पता लगाया जाएगा कि वह इनदिनों किन कामों में व्यस्त हैं। जेल में बंद होने पर भी पूरा विवरण रखा जाएगा। फरार होने पर रिश्तेदारों का सत्यापन भी होगा।

9. ऑपरेशन रेड :- कबाड़ व मोटर गैराज का काम करने वालों के वहां चेकिंग होगी। रजिस्टर में मरम्मत को आने वाली गाडिय़ों का ब्यौरा रखना होगा। मौजूद वाहनों के दस्तावेज चेक करने के साथ चेचिस का मिलान होगा।

10. ऑपरेशन पिंक :- बालिका स्कूलों के बंद व खुलने के वक्त मनचलों पर खास नजर रखी जाएगी। कोचिंग इंस्टीट्यूट व उन कालेजों को भी शामिल किया गया है जहां छात्राओं की संख्या ज्यादा है। सीपीयू भी आपरेशन का हिस्सा रहेगी।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी समेत तीन तहसीलों में सस्ती हुई जमीन,पहले से कम रुपयों में बन सकेगा आपके सपनों का आशियाना

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में छूटी नौकरी लेकिन हार नहीं मानी, हल्द्वानी में शुरू की स्पेशल Tea शॉप

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now