किसी से पीछे नहीं है नैनीताल पुलिस, सिटिजन फ्रेंडली थानों में वनभूलपुरा थाने को छठां स्थान

808

हल्द्वानी: शनिवार का दिन उत्तराखण्ड पुलिस के लिए ऐतिहासिक रहा। गृह मंत्रालय ने देश के बेहतरीन 10 थानों की लिस्ट जारी की है जिसमें उत्तराखण्ड के दो थानों ने जगह बनाने में कामयाबी पाई है।गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक लिस्ट में हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाने को छठां स्थान मिला है। इस लिस्ट में देहरादून जिले के ऋषिकेश थाने को 8वां स्थान मिला है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को डीजी कॉन्फ्रेंस में देश के तीन सबसे बेहतरीन पुलिस थानों को अवॉर्ड दिया है। देश के टॉप तीन पुलिस थानों में कोयंबटूर का आरएस पुरम थाना, हैदराबाद का पंजगुट्टा पुलिस थान और लखनऊ का गुदंबा पुलिस थाना शामिल हैं।

बता दें कि मध्यप्रदेश के टेकानपुर स्थित बीएसएफ अकादमी में में सभी राज्यों के डीजीपी और आईजीपी की वार्षिक कॉन्फ्रेंस चल रही है।केंद्र सरकार ने देशभर के पुलिस स्टेशनों की रैंकिंग के लिए एक यूनिफॉर्म व्यवस्था शुरू की है. इसके तहत देश के 10 बेस्ट पुलिस थानों की पहचान की गई है। इस सर्वे का मुख्य उद्देश्य पुलिसिंग की गुणवत्ता को सुधारना और इसे सिटिजन फ्रेंडली बनाना है।

नैनीताल पुलिस की इस कामयाबी को एसएसपी जन्मेंजय खंडूरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की। उन्होंने लिखा कि कम सोर्स होने के बाद भी हमने शानदार काम किया है।