कार्बेट पार्क घूमने आए पर्यटक निकले कोरोना पॉजिटिव,नैनीताल जिला प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

रामनगर: जिले में कोरोना को लेकर हालात खराब होते नज़र आ रहे हैं। इधर कॉर्बेट पार्क आ रहे पांच पर्यटकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से सनसनी फैल गई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों के संपर्क में आए होटल स्टाफ की जांच के भी आदेश दे दिए हैं। इसके अलावा रामनगर में मेडिकल टीमें अलर्ट मोड पर चले गई हैं।

नैनीताल में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। गुरुवार को जिले में 49 लोग संक्रमित पाए गए। जिसमें से पांच संक्रमित रामनगर में ही मिले हैं। बताया जा रहा है कि रामनगर में भी स्थिति बेहतर होने का नाम नहीं ले रही है। जानकारी के अनुसार मार्च से अबतक 115 लोग प़जिटिव पाए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में तेज हुआ कोरोना वायरस का प्रकोप, आज सामने आए 500 नए केस

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:जनता वर्षों से कर रही थी मांग, चकाचक होंगे 25 मोटर मार्ग

आपको बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र शासन ने 12 अन्य राज्यों से यहां प्रवेश करने वाले लोगों के लिए कोविड-19 रिपोर्ट अनिवार्य की थी। साथ ही बॉर्डर पर उन लोगों की टेस्टिंग के आदेश दिए जिनके पास कोरोना रिपोर्ट नहीं है।

इसी कड़ी में अन्य राज्यों से रामनगर पहुंचने वाले पर्यटकों की हल्दुआ बार्डर पर आरटीपीसीआर जांच की गई। रिपोर्ट आने पर पांच लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोविड के नोडल अधिकारी डा. प्रशांत कौशिक ने बताया कि गुडग़ांव, गाजियाबाद, नोएडा से आए पांच पर्यटक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। बताया कि पांचों लोग अलग-अलग होटलों में ठहरे थे।

इसके साथ ही आदेश दिए गए हैं कि उनके संपर्क में आए होटल स्टाफ के लोगों की जांच की जाए। जानकारी के मुताबिक अब तक 15 कर्मियों की जांच हो भी गई है। बाकी बचे पॉजिटिव पर्यटक के संपर्क में आए एक होटल के पूरे स्टाफ की जांच शुक्रवार व शनिवार को की जाएगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड ब्रेकिंग:एसडीएम की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव,तहसील को किया गया सील

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर:ट्रेन से हल्द्वानी पहुंचने वालों की होगी कोरोना जांच, इन बातों का रखें ध्यान

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में रहना सावधान,डीएम ने बनाई मास्क नहीं पहनने वालों को पकड़ने के लिए टीम

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में चौकाने वाला मामला,बेटी ने बात नहीं मानी तो मां ने की खुदकुशी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now