उत्तराखंड : नैनीताल जिले में मिले हैं सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मी, लिस्ट देखें

नैनीताल जिले में मिले है सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मी, पूरी लिस्ट देखें

हल्द्वानी: राज्य में कोरोना वायरस के आंकड़े कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद से कोरोना संक्रमण सरकारी दफ्तरों और कई दुकानदारों को अपनी चपेट में ले चुका है। कोरोना काल में लोगों की जान के लिए अपनी जान को जोखिम में डालने वाले डॉक्टर्स और पुलिसकर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। पुलिसकर्मियों को लेकर एक आंकड़ा सामने आया है। राज्य के करीब 106 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आए और सबसे ज्यादा नैनीताल जिले के पुलिस कर्मी हैं। पिछले दिनों लालकुआं कोतवाली से एक बार में 26 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित मिले थे। इस मामले ने पूरे पुलिस महकमें हड़कंप मचा दिया था। पुलिसकर्मी अधिकतर वक्त ड्यूटी पर तैनात रहते हैं और इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आते हैं। इस वजह से बढ़ रहे मामलों ने पैनिक बटन दबाया है।

प्रदेश के कुल कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों में से 43 प्रतिशत नैनीताल जिले में तैनात है। जिले में 46 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं। ये आंकड़े 30 जुलाई तक के हैं। उत्तराखंड में संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 106 पहुंच चुकी है। इनमें नौ पुलिसकर्मियों ने कोरोना वायरस को मात देकर दोबारा ड्यूटी ज्वाइन कर ली है। कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने से राज्य के कुल 1363 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन होना पड़ा था। राहत की बात ये है कि क्वारंटाइन अवधि पूरी करने के बाद 1158 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी पर लौट भी चुके हैं। 

संक्रमितों की संख्या पर एक नजर– जिला वाइस

नैनीताल 46, हरिद्वार 22, एसडीआरएफ 1,ऊधमसिंह नगर 19,उत्तरकाशी 1,पौड़ी 1, देहरादून 2, चंपावत 2,40वीं वाहिनी 1 ,एटीसी/आइआरबी सेकेंड  एक और आइआरबी फर्स्ट में 10 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now