नैनीताल के लोगों के लिए राहत लाए नीम करोली बाबा ,बीडी पांडे अस्पताल की बदलेगी तस्वीर

नैनीतालः बीडी पांडे जिला अस्पताल की अब तस्वीर बदलती दिख रही है। जिसमें नैनीताल के नीम करोली महाराज के हनुमानगढ़ी ट्रस्ट का सहयोग मिलता दिख रहा है। बीडी पांडे अस्पताल में दिल के रोगियों के लिए कार्डियक कक्ष तैयार किया गया है। जिसमें जीवन रक्षक उपकरण डेब्यूलेटर व कार्डियक मॉनिटर भी लगाया गया है। कक्ष बनाने में नीम करौरी महाराज हनुमान ट्रस्ट कैंची-हनुमानगढ़ी के आर्थिक सहयोग से किया गया है। अस्पताल में दिल के मरीजों के उपचार के लिए माह में दो बार दिल्ली विशेषज्ञ आएंगे ।

नैनीताल के मौसम ने फिर ली करवट,ओलों के साथ बर्फबारी की संभावना, पीएम रैली पर मंडराए बादल

बीडी पांडे अस्पताल के बदहाल कार्डियक वार्ड का जीर्णोद्धार किया गया है। वार्ड में पांच लाख की लागत की डिफिब्रीलेटर मशीन भी लगाई गई है। इस अस्पताल में हृदय रोग विशेषज्ञ का पद स्वीकृत होने के बावजूद कोई विशेषज्ञ नहीं है। इस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक राजेश साह ने बताया कि हनुमानगढ़ी ट्रस्ट हर वर्ष अस्पताल को सहयोग करता है। इस बार ट्रस्ट के सहयोग से कार्डियक वार्ड का जीर्णोद्धार करवाया गया है। हालांकि प्रदेशभर में हृदय रोग विशेषज्ञ की कमी है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन का प्रयास है कि सीमित संसाधनों, फिजीशियन के माध्यम से हृदय रोगियों को इलाज मिल पाए। इसलिए कार्डियक वार्ड का जीर्णोद्धार कर संसाधनों को बढ़ाया गया है। फिजीशियन सभी हृदय रोगों का इलाज तो नहीं कर पाएंगे लेकिन गंभीर हृदय रोगों को छोड़ आधी बीमारियों का इलाज इस अस्पताल में मिल पाएगा।

शादी के दिन मां की हुई मौत, छोटी बहन ने जो किया, उसे हर कोई कर रहा है सलाम

साथ ही औघोगिक शहर रूद्रपुर में भी कई समय से अटकलों में फसा हुआ ईएसआइ अस्पताल को भी इसी महिने मंजूरी मिल गई। जिसके निर्माण में 100 करोड़ की लागत लगाई जायेगी। जिसका फायदा केंद्रीय सेवाओं और कारखानों में काम करने वाले कर्मचारियों को मिलेगा। अस्पताल का उदघाटन नैनीताल के सांसद भगत सिहं कोश्यारी करेगे।