नैनीताल में बिछी सफेद चादर, सोशल मीडिया पर पूरे दिन वायरल रही फोटोज़

हल्द्वानी: गुरुवार को पूरे उत्तराखण्ड का मौसम एक दम से बदल गया है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और औले गिरने से ठंड बढ़ने लगी है। लोगों को लंबे वक्त से ठंड का इंतजार था जिसमे दस्तक दे दी है। बात कुमाऊं की करें तो नैनीताल में सुबह औले गिरने से सभी मार्ग सफेद हो गए।मौसम की करवट व्यापारियों के चहरे में खुशी ला दी है, उनके अनुसार अगर वक्त से पहले बर्फबारी हो जाती तो पर्यटन बढ़ेगा और आमदनी भी।हालांकि ओलावृष्टि के ज्यादा गिरने से बर्फबारी जैसा नजारा दिखा। इससे वाहन चालकों और राहगीरों को खासी दिक्कतें हुईं।

गुरुवार को नैनीताल में ओले पड़ने से पूरी सड़क सफेद हो गई। घरों की छतों ओले की चादर बिछ गई है। रुद्रपुर, हल्‍द्वानी, बागेश्‍वर, चम्‍पावत, रामनगर, अल्‍मोड़ा में जगह-जहग सुबह से ही हल्की बारिश हुई। मौसम के रुख बदलते ही तापमान भी काफी गिर गया है। अल्‍मोड़ा में न्‍यूनतम तापमान 7.5 फीसद जा पहुंचा है। ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही है कि इस बार ठंड लंबे समय तक पड़ने वाली है।

नैनीताल में सुबह से ही हो रही ओलावृष्टि के कारण वहां की सड़कों पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। घरों की छतों पर भी यही आलम है। नैनीताल में पहुंचे पर्यटक मौसम का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। गुरुवार को बारिश के बाद शुक्रवार को हल्द्वानी में अच्छी धूम निकली है। मौसम सुहाना हो गया है। वहीं औली में बर्फ गिरने से सैलानियों को पहाड़ पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। गुरुवार को पूरे दिन सोशल मीडिया पर बर्फबारी और औले गिरने की फोटो उत्तराखण्ड के तमाम ग्रु्पों में वायरल रही।