अब दिखने लगा है नैनीताल के डीएम सविन बंसल के प्रयासों का असर

हल्द्वानी:डीएम सविन बंसल की पहल पर इसरो टीम द्वारा बीते दिनों प्रभावित बलियानाले का सर्वे किया था। बलिया नाले के ट्रीटमेंट को लेकर डीएम बंसल काफी सजग हैं, उनके प्रयासों से इसरो की टीम ने भी सर्वे किया था। इसीक्रम में बुद्धवारा को जायका की टीम के साथ अधिशासी अनिदेशक आपदा प्रबन्धन प्रकोष्ठ पीयूष रौतेला ने बलिया नाले के ट्रीटमेंट के लिए प्राप्त सर्वे रिपोर्ट के आधार पर डाटा प्रजेंटेशन एटीआई के सभा कक्ष में प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष किया।

इसके बाद जायका की टीम के सदस्यों ने एडीएम एसएस जंगपांगी तथा भू-वैज्ञानिक आचार्यलू, सुशील खण्डूरी, वैंकटेश, स्लोप स्टेबलाईजेशन एक्सपर्ट डाॅ.मनीष सेमवाल की संयुक्त टीम ने बलिया नाला प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया। टीम द्वारा प्रभावित क्षेत्रों के प्रस्तावित ट्रीटमेंट के लिए अस्थायी निशान भी लगाए। जायका टीम द्वारा सर्वेक्षण कर तैयार की गयी रिपोर्ट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कार्य योजना एक के अनुसार जीआईसी का आधा मैदान, कार्य योजना दो के अनुसार जीआईसी का पूरा मैदान व कार्य योजना तीन के अनुसार जीआईसी स्कूल शामिल है।


निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी विनोद कुमार, जायका प्रतिनिधि दीपक भट्ट, अमन रायजादा, अधीक्षण अभियंता सिंचाई एनएस पतियाल, अधिशासी अभियंता सिंचाई हरीश चन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।