कल से हल्द्वानी में शुरू होगा SSPF इंटर डिस्ट्रिक्ट स्टेट चैंपियशिप का महासंग्राम

हल्द्वानी: स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन जिलों में क्रिकेट की प्रतिभाएं निखारने के बाद उत्तराखण्ड से उभरते हुए खिलाड़ियों की तलाश में निकल पड़ा है। इस दिशा में हल्द्वानी चकलुआ स्थित मेलकानी क्रिकेट ग्राउंड में इंटर डिस्ट्रिक्ट स्टेट चैंपियशिप का आयोजन हो रहा है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में राज्यभर के जिले भाग ले रहे हैं। बात पिछले साल की करें तो जिला स्तर पर नैनीताल की टीम ने यह खिताब अपने नाम किया था । वहीं नेशनल चैंपियशिप में उत्तराखण्ड विजेता बना था। स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन स्कूल स्तर से बच्चों को पहचान दिलाने के मिशन पर निकला है।

बुधवार को मेलकानी क्रिकेट ग्राउंड में पहला मुकाबला हरिद्वार और देहरादून के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ी उत्साह से लबरेज है। इस टूर्नामेंट के प्रदर्शन के आधार पर राज्य टीम का चयन होगा जो जनवरी में होने वाले टूर्नामेंट में भाग लेगी।  इस प्रतियोगिता में हरिद्वार, देहरादून,नैनीताल , चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, अल्मोड़ान और ऊधमसिंह नगर भाग ले रहे है।  स्टेट चैपियनशिप के बारे में SSPF के मीडिया प्रभारी हेमंत जोशी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता का फाइनल 1 जनवरी को खेला जाएगा।

वहीं स्टेट कॉर्डिनेटर उमेश जोशी और नैनीताल जिला कॉर्डिनेटर दान सिंह कन्याल ने बताया कि यह टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के लिए बेहद खास है। राज्य को घरेलू क्रिकेट खेलनी की मान्यता के बाद अब युवाओं के लिए मौके खुद सामने आ रहे हैं। स्कूली स्तर अच्छा प्रदर्शन उन्हें खास पहचान दे सकता है जो आत्मविश्ववास के लिए जरूरी है। उन्होंने टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी टीमों को शुभकामनाएं दी।