मोदी सरकार को इस सर्वे ने दिया झटका, जनता जा रही है दूर

24

नई दिल्ली: केंद्र की  मोदी सरकार अपना 4 साल का कार्यकाल पूरा करने वाली हैं । उनके 4 साल के कार्यो से जनता कितनी उत्साहित हैं, इस बात को लेकर एक सर्वे के अनुसार  56 फीसदी लोगो ने मोदी सरकार पर भरोसा किया है। लोगो का कहना है  कि सरकार अपने वादो को पूरा करने के लिए सही दिशा में कार्य कर रही है ।

एक कम्यूनिटी सोशल मीडिया प्लैफॉर्म द्वारा किए गए सर्वे में प्रत्येक 100 में से 60 लोगो का मानना है कि मोदी सरकार उम्मीदों पर खरी उतरी है उसे आगे बढ़कर काम किया है।  सर्वे में शामिल करीब तीन चौथाई लोगों ने पाकिस्तान से निपटने में  कार्य करने का समर्थन किया। चार साल के कार्यकाल में 56 फीसदी लोगो का मानना हैं कि चुनाव से पहले घोषणापत्र में कि गए अपने वादों को पूरा करने के लिए सही रास्ते पर कार्य कर रही है। जबकी पिछले आकंडो में 59 फीसदी था ।

सर्व के मुताबिक दूसरी राजनीतिक पार्टियो के प्रति लोगो की अपेक्षाें जल्दी  कम होता जा राही है ।वहीं पिछले 2 वर्षों से भाजपा सरकार पर लोगो का भरोसा कम होते दिख रहा है सर्वे के अनुसार 2016 में 64 फीसदी लोगो का मानना था।सकारात्मक पहलू देखे तो कुछ लोगो का कहना है कि जीएसटी के कारण  कीमतो में ज्यादा वद्धि दिखाई नहीं दे रही । 35 फीसदी लोगों का कहना है कि जीेसटी लागू होने के बाद खर्च या कीमते घटी है 60 फीसदी लोगो का कहना है कि कीमतों में कोई बदलाव नही आया है। सर्वे के अनुसार सरकार ने विपक्ष कि आलोचना की है ।