मेरठ:टीपी नगर के संत विहार क्षेत्र में लंदन से लौटा परिवार,ढाई साल की बच्ची में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि

टीपी नगर के संत विहार क्षेत्र में लंदन से लौटा परिवार,ढाई साल बच्ची में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बाद अब नए स्ट्रेन ने पूरी दुनिया को डराकर रख दिया है। साल 2020 में कोरोना के प्रकोप ने लाखों लोगों की जान ली। कोरोना वायरस से बचाव हेतु वैक्सीन की तैयारी चल रही है और लोगों को यह सकारात्मक दिशा की ओर ले जा ही रहा था तो स्ट्रेन के मामले आना शुरू हो गए। एक मामला मेरठ से सामने आ रहा है। यहां एक ढाई साल की बच्ची में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। इस मामले के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। पूरे इलाके को सील कर लोगों के एंटीजन टेस्ट करने की प्रक्रियां को शुरू कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार टीपी नगर के संत विहार क्षेत्र में एक परिवार लंदन से लौटा था। विदेश से आये लोगों की कोरोना जांच कराने के लिये चलाये गये अभियान के तहत परिवार की भी जांच कराई गयी थी। परिवार के लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने स्ट्रेन होने की आशंका के चलते इनके सैंपल दिल्ली की सेंट्रल लैब में भेजे । वहां से आई रिपोर्ट में परिवार की ढाई साल की बच्ची में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन होने की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल कार्रवाई करते हुए संत विहार इलाके को सील कर दिया है। सभी क्षेत्रवासियों के एंटीजन टेस्ट कराना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि बच्ची से कन्टेक्ट में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है क्योंकि स्ट्रेन काफी खतरनाक साबित हो सकता है। इस मामले को लेकर मेरठ जिला प्रशासन पूरी तरह से सर्तक है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now