कर्नाटक : झोपड़ी में मिले आठ वीवीपीएटी मशीन पर येदियुरप्पा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

38

नई दिल्ली: कर्नाटक में सरकार गंवाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा चुप बैठने वालों में से नहीं हैं। उन्होंने विजयपुरा जिले में झोपड़ी में मिले आठ वीवीपीएटी मशीन पर सवाल उठाया है। इस मामले को लेकर येदियुरप्पा ने मुख्य चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है।

शैमफॉर्ड स्कूल:प्रैक्टिकल बेस पढ़ाई से होगी छात्रों की नींव मजबूत

उन्होंने पत्र में लिखा, मुझे पूरा विश्वास है कि चुनाव आयोग ने विजयपुर जिले के मणगुली गांव के पास एक शेड में वीवीपीएटी मशीनें मिलने के मामले को गंभीरता से लिया है। यह मामला कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में गंभीर अनियमितताओं को दर्शाता है।

बेसिक को मजबूत करने के इरादे से शुरू होगा नरसिंह क्रिकेट एकेडमी का नया सत्र

येदियुरप्पा ने पत्र में लिखा, “यह पहली बार नहीं है जब चुनाव में अनियमितताओं के बारे में चुनाव आयोग (ईसी) और चुनाव आयोजन में लगे जमीनी स्तर के अधिकारियों को बताया गया। मतदान से पहले हमने संबंधित अधिकारियों को ऐसी कई अनियमितताओं के बारे में बताया, लेकिन वह व्यर्थ गया।

हल्द्वानी: नए लक्ष्य के साथ शुरू होगा HCA का नया क्रिकेट सत्र

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने सोमवार को कहा था कि मानंगुली गांव में रविवार को मिले ये बक्से निर्वाचन आयोग के नहीं थे। उनमें मशीन और पेपर भी नहीं थे। इसके अलावा उसमें यूनीक इलेक्ट्रॉनिक ट्रैकिंग नंबर भी नहीं था। संजीव कुमार ने कहा कि जो लोग भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उनके खिलाफ निर्वाचन आयोग सख्त कार्रवाई करेगा।बता दें कि बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले येदियुरप्पा ने शनिवार को विश्वास मत साबित करने से पहले ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले वह 100 फीसदी बहुमत साबित करने की बात कहते रहे।