आतंकी हमले से सहमा भारत,जम्मू-कश्मीर में CRPF के 20 जवान शहीद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलवामा जिले में गुरुवार शाम बहुत बड़ा आतंकी हमला हुआ। इस हमले में खबर लिखे जाने तक 20 जवान शहीद हो गए थे जबकि कई जवान घायल बताए जा रहे हैं। श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर स्थित अवंतीपोरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाकर यह हमला किया। हमले के बाद ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जो मन को विचलित करने वाली हैं। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश -ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर से बात कर पुलवामा आतंकी हमले की जानकारी ली है।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आतंकी हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले से दुखी हूं। हमारे जवान शहीद हुए हैं। शहीद परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

‘इस आतंकी घटना को अंजाम देने वाला पुलवामा के गुंडई बाग का रहने वाला है जिसका नाम आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो बताया जा रहा है। आदिल अहमद का एक फोटो सामने आया है जिसमें वह अपने को जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर बता रहा है आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। आतंकियों ने कार के जरिए आत्मघाती हमले को अंजाम दिया। सीआरपीएफ के आईजी ने इस ब्लास्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस इसकी जांच कर रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now