बड़ी खबर: सुरक्षा बलों ने लिया पुलवामा का बदला, मास्टरमाइंड सज्जाद को मार गिराया

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद भारतीय सुरक्षा बल ऑल आउट मिशन पर है। आतंकियों को सबक सिखाने के लिए कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में पुलवामा हमले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में रविवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया। आतंकियों की शिनाख्त हो गई है। इनमें एक पाकिस्तान का आतंकी मारा गया है, जबकि एक आतंकी सज्जाद है। यह वही सज्जाद है जिसकी कार का इस्तेमाल आतंकियों ने पुलवामा हमले में किया था। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। उनके पास से मिले सामानों से आतंकियों के जैश से जुड़े होने की पुष्टि हुई है।

पुलिस ने जानकारी दी है कि रविवार को सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद त्राल के पिंग्लिश क्षेत्र की सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

सुरक्षाबलों का घेरा सख्त होता देख मकान में छिपे आतंकियों ने फायरिंग करना शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें तीन आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों ने उस मकान को उड़ा दिया जिसमें आतंकी छिपे हुए थे। पुलिस के अनुसार फिलहाल तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

मुठभेड़ शुरू होने के बाद मौके पर स्थानीय युवा एकत्र हो गए उन्होंने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। सुरक्षा बलों ने बल प्रयोग कर भीड़ को मौके से खदेड़ दिया। इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। अभी तक दो ही आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं।

14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले ने पूरे देश में कोहराम मचा दिया था। इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली। इस हमले में भारत के 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे। हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुस एयरस्ट्राइक कर  आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया था।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now