पूर्व प्रधानमंत्री Atal bihari Vajpayee की पहली पुण्यतिथि, नम हुईं पूरे देश की आंखें

नई दिल्लीः देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत के सबसे पसंदीदा राजनेता स्वर्गीय Atal bihari Vajpayee की आज पहली पुण्यतिथि है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। नई दिल्ली में उनके स्मृति स्थल ‘सदैव अटल’ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेता श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

बता दें कि आज शुक्रवार को दिल्ली स्थित सदैव अटल पर Atal bihari Vajpayee की पुण्यतिथि के अवसर पर बड़ा कार्यक्रम किया जा रहा है। अटल बिहारी वाजपेयी की बेटी नमिता कौल भट्टाचार्य, पोती निहारिका समेत परिवार के भी कई अन्य सदस्य वहां पर पहुंचे।

राजनेताओं और बड़ी हस्तियों ने ट्वीट के जरिए पूर्व पीएम को कुछ इस तरह से याद किया। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी ट्विटर पर अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया गया था। वो पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने और उनकी सरकार सिर्फ 13 दिनों तक ही चल पाई थी।

1998 में वह दूसरी बार प्रधानमंत्री बने, तब उनकी सरकार 13 महीने तक चली थी। 1999 में तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और 5 सालों का कार्यकाल पूरा किया। 2004 के बाद तबीयत खराब होने की वजह से उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली थी।

max face clinic haldwani