एकतरफा प्यार में पागल लड़की, शादी से कुछ घंटे पहले युवक के चहरे पर फेंका तेजाब

उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में रविवार की सुबह दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। लड़के के शादी से इंकार करने पर युवती ने उसके चहरे पर तेजाब डाल दिया। इस घटना ने पूरे इलाके में सनसनी मचा दी है। बताया जा रहा है कि मामला एकतरफा प्यार का था। पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया है। प्रेमिका अपने प्रेमी के दूसरी जगह शादी तय किए जाने से नाराज थी।

पुलिस ने बताया कि युवक को गंभीर चोट नहीं आई और उसका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि पीड़‍ित रमेश (बदला हुआ नाम) ने अपने शादी की पूरी तैयारी कर ली थी। उसके हाथ पर मेंहदी भी लग गई थी। रविवार की रात र‍मेश शादी के बंधन में बंध जाता, लेकिन किस्‍मत को कुछ और ही मंजूर था। शनिवार की रात रमेश अपने घर में सो रहा था। देर रात उसकी प्रेमिका घर में दाखिल हुई और रमेश के मुंह पर तेजाब फेंककर फरार हो गई।

युवती के खिलाफ एसिड अटैक का मामला दर्ज
दरअसल पड़ोस में ही रहने वाली युवती रमेश से प्यार करती थी लेकिन रमेश के परिजनों ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी। इससे प्रेमिका नाराज हो गई और उसने अपने प्रेमी पर तेजाब से हमला कर दिया। रमेश के परिवार वालों ने युवती के खिलाफ एसिड अटैक का मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और पहली नजर में इसे प्रेम प्रसंग का मामला बता रही है।

इस बीच पीड़‍ित रमेश ने आरोपी युवती के साथ किसी भी प्रकार का संबंध होने से इनकार किया है। रमेश ने कहा, ‘मेरा उससे कोई मतलब नहीं है। कुछ दिन पहले उसके भाई से मेरी लड़ाई हुई थी। वह काफी समय से मुझसे शादी करना चाहती थी, लेकिन मैंने मना कर दिया।’ रमेश की मां ने बताया कि लड़की पहले भी मेरे घर आती थी और कई बार उसे हमने भगाया था। हम नहीं चाहते थे कि उससे हमारे बेटे की शादी हो।