नहीं रहे अमिताभ बच्चन के पुराने मित्र और समाजवादी पार्टी के नेता अमर सिंह

प्रधानमंत्री समेत सभी पार्टियों नेताओं और बॉलीवुड सितारों ने जताया दुख|

सियासत और बॉलीवुड जगत में खास पहचान रखने वाले राज्यसभा सांसद अमर सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया। अमर सिंह बहुत समय से किडनी की बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती थे। सिंगापुर के एक अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली। अमर सिंह के निधन पर पूर्व में उनके करीबी मित्र रहे अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर शोक प्रकट किया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता शशि थरूर, मनीष तिवारी, गीतकार मनोज मुंतशिर आदि ने अमर सिंह के निधन पर दुख जताया है इन सभी ने उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।

अमर सिंह का जन्म 1956 में हुआ था और वह 64 साल के थे। अमर सिंह अपनी राजनीति की शुरुआत से ही समाजवादी पार्टी से जुड़े रहे। वह कई सालों तक समाजवादी पार्टी के जनरल सेक्रेटरी रहे और राज्यसभा सांसद का पद भी संभाला। अपनी बेबाक टिप्पणियों के कारण अमर सिंह अक्सर चर्चा में रहा करते थे। वह कई बार अपनी तल्ख टिप्पणियों के कारण अपने मित्र भी होते रहे और नए खेमों में जाते रहे।

साल 2010 में उन्हें और पूर्व अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा को समाजवादी पार्टी से निलंबित कर दिया गया । इसके बाद अमिताभ बच्चन ने उन्हें वेबसाइट और ब्लॉग लिखने के लिए प्रेरित किया।साल 2011 में उन्होंने राष्ट्रीय लोक मंच नाम से खुद की पार्टी लांच की। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 403 सीटों मैं से 360 सीटों पर पर उन्होंने अपने उम्मीदवार उतारे हालांकि उनका एक भी उम्मीदवार सीट जीतने में कामयाब नहीं हुआ।

साल 2014 में उन्होने चौधरी अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल ज्वाइन कर ली। हालांकि बाद में उन्होंने समाजवादी पार्टी के सपोर्ट से राज्यसभा सीट जीती। भारतीय राजनीति में अमर सिंह ऐसे शख्स थे जिनके सभी पार्टियों के शीर्ष नेताओं से करीबी संबंध थे। भाजपा कांग्रेस सपा बसपा से लेकर वामपंथी पार्टियों के नेताओं के साथ भी उनका नाम लिया जाता है|

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now