बेटी के पैदा होने पर मां ने पुन्नी में लपेटकर फेंक दिया नाले में, कुत्तों ने बचाई जान

नई दिल्लीः देश की बेटियां जहां देश का नाम रोशन कर रही है। वहीं देश के कई क्षेत्रों में आज भी बेटी के पैदा होने पर या तो उन्हें मार दिया जाता है। या उनके पैदा होने पर उन्हें कही फैंक दिया जाता है। जिस मां के आंचल में बेटी अपना बचपन बिताती है उसी मां की ममता मर गई। ऐसा ही एक मामला हरियाणा से सामने आया है। जहां हरियाणा के कैथल जिला के डोगरा गेट पर एक मां ने पैदा होते ही अपनी बेटी को एक पॉलिथीन में बंद करके गंदे नाले में फेंक दिया।

बता दें कि बेटी के पैदा होने पर मां ने बेटी को सुबह लगभग 4:00 बजे एक पॉलिथीन में बंद करके गंदे नाले में फेंक दिया। जिसे देखकर पास के कुत्ते भौंकने लगे और मौके पर भीड़ जमा हो गई। इसके बाद बच्ची को लोगों ने बहते गंदे नाले में से निकाल लिया। और पुलिस को तुरंत इसकी सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को कैथल के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। वही पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी वारदात रिकार्ड हो गई। वहीं कैमरे की रिकॉर्डिंग के आधार पर अब पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

वहीं डॉक्टर डॉ. दिनेश कंसल ने बताया है की बच्ची का वजन करीब एक किलो 100 ग्राम है। बच्ची के स्वस्थ होने के बाद इसको बाल संरक्षण विभाग के हवाले कर दिया जाएगा। इसके बाद जरूरी प्रक्रिया पूरी होने के बाद बच्ची को पंचकूला अनाथालय में भेज दिया जाएगा। जहां उसकी देख रेख की जाएगी। वहीं अगर बच्ची को कोई गोद लेना चाहता है तो विभाग से संपर्क करने के बाद कागजी कार्रवाई होने के बाद उसे गोद ले सकता है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now