पुलिस काट रही थी चालान, हार्ट अटैक से गई युवक की जान

नई दिल्ली: नए मोटर वाहन नियम के लागू होने के बाद रोजाना चौकाने वाले मामले सामने आ रहे है। कई जगह जुर्माने की रकम एक लाख से ज्यादा भी गई है। वहीं कई जगह पर वाहन की मौजूदा कीमत से ज्यादा चालान है। देश के कई हिस्सों में इस नियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी चल रहा है। एक दिल्ली एनसीआर से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है जिसने पूरे देश को चौका कर रख दिया। मंगलवार को नोएडा में चालान करने की धमकी देने के कारण एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत होने का मामला सामने आया। ट्रैफिक पुलिस से नोकझोंक के दौरान युवक को हार्ट अटैक आया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। खास बात ये है कि मृतक के परिवार वालों का कहना है कि उनके परिवार में हार्ट की बीमारियों से जुड़ा कोई इतिहास नहीं है। वहीं पुलिस की मानें तो मृतक डायबिटीज से पीड़ित था, जिसके कारण उसे हार्ट अटैक आया। मृतक एक सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करता था।

मामला नोएडा सेक्‍टर 62 का है। युवक अपने माता-पिता के साथ सेक्टर-62 से लौट रहा था।वाहन चेकिंग दौरान पुलिसकर्मियों ने कार पर डंडा मारते हुए रुकवाया। इसको लेकर युवक की पुलिस से नोकझोंक हो गई। इसी दौरान उसे हार्ट अटैक (Heart Attack) आ गया। युवक का नाम गौरव था। हादसे के बाद परिजनों ने इस मामले में ज्यूडिशल इंक्वायरी की मांग की है। यह घटना रविवार की है।

नोएडा सेक्टर-52 के शताब्दी विहार में रहने वाले मूलचंद शर्मा के 34 वर्षीय बेटे गौरव गुरुग्राम की एक सॉफ्टवेयर कंपनी के मार्केटिंग विभाग में थे। रविवार को गौरव अपने माता-पिता के साथ कार से एनएच-24 से सेक्टर 62 की ओर आ रहे थे।नोएडा की तरफ रास्ते में कुछ पुलिसकर्मी खड़े थे, जिन्होंने चलती कार पर जोर से डंडा मारकर रोका।गौरव और उसके पिता ने इसका विरोध किया।गौरव के रिश्ते के भाई अंकुर शर्मा का कहना है कि पुलिसकर्मी अभद्रता पर उतर आए। उसी वक्त गौरव को चक्कर आया और वह गिरकर बेहोश हो गया। उसे गिरते देख ट्रैफिक पुलिसकर्मी वहां से गायब हो गया।

एक राहगीर ने आकर उनकी मदद की और उनकी कार की स्टेयरिंग संभाली। इसके बाद वे गौरव को लेकर फोर्टिस अस्पताल पहुंचे। वहां पर डॉक्टरों ने कार के अंदर ही गौरव को देखकर भर्ती करने से इनकार कर दिया और उसे कहीं ओर ले जाने के लिए कहा। इसके बाद वे उसे लेकर कैलाश अस्पताल पहुंचे, जहां पर 10- 20 मिनट चेक अप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने पीएम और सीएम से इस मामले में इंसाफ दिलवाने की मांग की है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः पहले युवक की गला काटकर की हत्या, फिर शव जंगल में फेंका

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड सनसनीः कमरे में पंखे से लटका मिला पॉलीटेक्निक के छात्र का शव

यह भी पढ़ेंः MBPG छात्रसंघ चुनाव अपडेट: अध्यक्ष पद पर निर्दलीय राहुल धामी का कब्जा

यह भी पढ़ेंः नैनीतालः पिता ने 6 साल के बेटे को जबरदस्ती पिलाई शराब, रोंगते खड़े कर देगी वजह

यह भी पढ़ेंः रुद्रपुरः पिता ने बेटे को PUBG खेलने से रोका, तो बेटे ने पिता को ही बेरहमी से पीट डाला