पाकिस्तान की नापाक हरकत, सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन, एक जवान शहीद

नई दिल्ली: पाकिस्तान की बुरी नजर भारत से अभी भी नहीं हटी है। पाकिस्तान ने सोमवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे एलओसी के पास सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की इस हरकत का भारत सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग रोक दी गई है। हालांकि पाकिस्तान की कार्रवाई में एक राइफलमैन करमजीत सिंह शहीद हो गए।


भारतीय फौज के प्रवक्ता ने बताया कि  पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लघंन कर रहा है। भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है और वो अपनी मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहा है।  पुलवामा के बाद भारतीय फौज किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार है। इससे पहले शनिवार को नागरिक क्षेत्रों और भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान के हमले के खिलाफ भारत की जवाबी कार्रवाई में कम से कम पांच से छह पाकिस्तानी सेना के जवान पिछले 10 दिनों में मारे गए थे।

सेना के सूत्रों द्वारा कहा गया ‘जब पाकिस्तानियों ने हमारे नागरिक इलाकों पर हमला करना शुरू कर दिया, तो तोपखाने की तोपें नियंत्रण रेखा पर तैनात कर दी गईं और राजौरी सेक्टर में कुछ पाकिस्तानी चौकियों पर सीधे फायर मोड में फायरिंग की गई।’ उन्होंने कहा, ‘गोलीबारी की घटनाओं के बाद हमने अपने स्रोतों और उनके कम्यूनिकेशन के इंटरसेप्शन से जानकारी इकट्ठा की है कि उन्होंने हमारी कार्रवाई में कम से कम पांच से छह सैनिक खो दिए हैं।’

बता दें कि एक ओर पाकिस्तान बॉर्डर पर गोलीबारी कर रहा है तो फिर घाटी के अंदर भी आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चल रहा है। पुलवामा के द्रबगाम में जवानों द्वारा CASO ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों को इनपुट मिला है कि इस इलाके में आतंकी छिपे हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now