नई दिल्लीः PM MODI ने रविवार को कार्यक्रम ‘मन की बात’ में देश को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में चंन्द्रयान-2, अमरनाथ यात्रा और विज्ञान के प्रति जो बच्चें आगे बढ़ने की रुचि रखते हैं,उनको विज्ञान के प्रति जागरुक किया । PM MODI कहा कि अभी हमारे देश ने चंन्द्रयान-2 जैसी कई और सफलता प्राप्त करनी है ।

PM MODI ने जलनीति पर जोर देते हुए कहा कि जलसंरण एक ऐसा विषय है जो पानी के विषय में इन दिनोें भारत के दिलों को झकझोर दिया है । पीएम मोदी ने यह भी कहा कि सरकार और एनजोओ जल संरक्षण के लिए युद्ध स्तर पर कुछ ना कुछ समस्या का समाधान निकाल रहें हैं ।पीएम मोदी ने यह भी बताया कि इसका उदाहरण झारखण्ड का आरा केरम गांव है। उन्होंने यह भी बताया कि मेघालय देश का ऐसा राज्य बन गया है, जिसने अपनी जल नीति तैयार की है। पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा में उन फसलों की खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिसमें कम से कम पानी की जरुरत पड़ें और किसानों का भी नकुसान नहीं होता हैं । पीएम मोदी ने यह भी बताया कि अमरनाथ यात्रा की सफलता के लिए जम्मू कश्मीर के लोगों ने यात्रियों की काफी सेवा और मदद करते हैं। जो लोग अमरनाथ यात्रा से लौटकर आते हैं , वह जम्मू-कश्मीर के लोगों का सम्मान करते है । लोगों को जम्मू -कश्मीर के लोगों के प्रतीत जागरुक करते है।

वहीं हल्द्वानी लाइव का भी यहीं उद्देश्य है कि इस तरह की गतिविधियों को लोगों के सामने पेश किया जाए। इससे देश के करोड़ो लोग ऐसी की सकारात्मक सोच का संचार होगा और भारत देश को एक उन्नति की ओर बढ़ेगा। पीएम मोदी ने चंंन्द्रयान-2 मिशन की तारीफ करते हुए कहा कि हमें अपने देश पर गर्व करना चाहिए। यह भी बताया कि वैज्ञानिकों ने दिन-रात एक करके चंन्द्रयान की खामी को इतनी जल्दी ठीक कर दिया । प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी बताया कि जीवन में मुश्किलोें का सामना करना आना चाहिए, अतंरिक्ष में चंन्द्रयान-2 का पहुंचना भारत के लिए गर्व की बात है। पीएम मोदी ने चैंपियन हिमा दास को बधाई देते हुए कहा कि मुझे ऐसे भारतीय महिलाओं पर गर्व हैं, जो हमारे देश को एक विशाल प्रगति और उन्नति की ओर ले जा रहे हैं । चैंपियन हेमा दास की जीत ने पूरे भारत का नाम विश्व में उज्जवल किया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now