विश्वकप की तैयारी कर रही है टीम इंडिया, कोहली, धोनी और रोहित से पीएम मोदी ने की ये अपील

57

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम विश्वकप की तैयारियों में जुटी हुई है। टीम इंडिया ने विश्वकप से पहले सभी इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए है और वो आईपीएल के बाद अपने विश्वकप अभियान के लिए इंग्लैंड रवाना होगी। इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत के कुछ खिलाड़ियों से अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक के बाद एक लगातार कई ट्वीट किए। उन्होंने फिल्मी सितारों, सामाजिक कार्यकर्ताओं के अलावा खेल जगत की तमाम बड़ी हस्तियों से निवेदन किया है कि वो लोगों को उनके मताधिकार के बारे में जागरुक करें। इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी , रोहित शर्मा और भारतीय कप्तान विराट कोहली भी है। इसके अलावा उन्होंने भारत के पूर्व खिलाड़ी कपिल देव,वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण को भी लोगों को मताधिकार के लिए प्रेरित करने को कहा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने भारतीय रेसलर गीता फोगाट, शटलर पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत से भी लोगों में मतदान के प्रति जागरुक करने की गुजारिश की है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सहित स्वर कोकिला लता मंगेशकर और ऑस्कर अवॉर्ड विजेता एआर रहमान को भी टैग करके लोगों को वोट के प्रति भारत की जनता को प्रेरित करने को कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और वो बीच-बीच में इस तरह के ट्विट करते हैं। उन्होंने खिलाड़ियों के लिए लिखा की आप लोगों ने खेल के मैदान पर काफी कुछ किया है। अब आप को देश के लोगों को वोट के प्रति प्रेरित करने की जिम्मेदारी उठानी होगी। आप लोग देश का चहरा है और देश के युवा आपकों अपना आर्दश मानते हैं। उन्होंने लिखा कि अब वक्त आ गया है कि जनता लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत का इस्तेमाल करें। बता दें कि लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। 11 अप्रैल ने चुनाव शुरू होने है। लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे और 23 मई को नतीजें सामने आएंगे।