ऐसा बिल्कुल मत करना,कोविड वैक्सीन के नाम पर कांस्टेबल से ठगी,लिंक CLICK करते ही 3 लाख उड़े

नई दिल्ली:साइबर ठगी के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। अब तो कोरोना वायरस वैक्सीन के नाम पर भी लोगों के साथ ठगी हो रही है। पुलिस द्वारा लोगों से सतर्क रहने की अपील हो रही है लेकिन इस बार पुलिसकर्मी को ही ठगों ने चूना लगा दिया है। एक मामला रीवा से सामने आ रहा है, जहां ​​​​​एसएएफ 9वीं बटालियन में तैनात कांस्टेबल शत्रुघन पटेल को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के नाम पर ठगों ने चूना लगाया। ठगों ने शत्रुघन के मोबाइल पर एक अनजान नंबर से मैसेज किया, जिसमें एक लिंक था। इस लिंक पर वैक्सीन हेतु पंजीकरण करने के लिए कहा गया था।

कांस्टेबल शत्रुघन पटेल ने लिंक पर क्लिक किया तो उसका मोबाइल हैक हो गया। जबतक वह कुछ समझ पाते तबतक अकाउंट से 3 लाख रुपए कट गए। कांस्टेबल ने तुंरत बैंक में घटना की सूचना दी और फिर रीवा साइबर सेल में मामला दर्ज करवाया है। इस फर्जीवाड़े का पता चलने पर पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया है. इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को पत्र भी लिखा है। फिलहाल आरोपियों का पता नहीं चल पाया है।

पुलिस की ओर से लोगों को साइबर क्राइम से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन या अन्य किसी कारण अगर कोई अंजान व्यक्ति संपर्क करता है तो उसके खाते में पैसा ट्रांसफर न करें। उसके द्वारा भेजी गई किसी लिंक पर क्लिक न करें और न ही कोई एप्लीकेशन अपने मोबाइल में डाउनलोड करें, वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए सीधे नजदीकी स्वस्थ केंद्र में संपर्क करें।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now