सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया, सुशांत केस में CBI जांच होगी

सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया, सुशांत केस में CBI जांच होगी

नई दिल्ली: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सुशांत सिंह राजपूत को लेकर आ रही है। सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच का अधिकार सीबीआई को दिया है। इस केस की जांच सीबीआई करेगी और इसकों लेकर सुशांत का परिवार और उनके फैंस सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही माना है। कोर्ट ने मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। कोर्ट का यह फैसला महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस के लिए झटके से कम नहीं है। हालांकि महाराष्ट्र सरकार इस फैसले को चुनौती भी दे सकती है। कोर्ट में आज सुनवाई होनी थी और इस पर पूरे देश की नजर थी। सुबह सुशांत की बहन ने इसे लेकर ट्विट किया था।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को उनके मुंबई वाले घर से मिला था। पहले तो इसे सुसाइड कहा जा रहा था लेकिन वक्त के साथ इस केस का पूरा एंगड़ बदल गया है। सुशांत की मौत लेकर रोजाना नई बाते सामने आ रही हैं, जिसमें हत्या भी शामिल है।

सुशांत के पिता द्वारा बिहार में FIR करने के बाद ईडी ने रिया चक्रवर्ती से दो बार पूछताछ की है। उनके भाई शोविक से तीन बार, श्रुति मोदी से दो बार, सिद्धार्थ पिठानी से दो बार ईडी ने पूछताछ की है। अभी तक ईडी ने 13 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। एजेंसी का कहना है कि मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के मोबाइल फोन और लैपटॉप की जानकारी शेयर नहीं की है।ना ही उनकी फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट साझा की है। सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद ईडी सुशांत के केस के प्रमुख संदिग्धों को फिर से समन करेगी। उनसे पूछताछ के लिए ईडी सुशांत के पिता द्वारा दर्ज कराए गए बयान का सहारा लेगी और संदिग्धों को काउंटर करेगी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now