नई दिल्ली: कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश में तेजी से फैल रहा है। उत्तर प्रदेश में पहली मौत होने की पुष्टि हो गई है। 25 के युवक का गोरखपुर केबीआरडी मेडिकल कॉलेज में इसका इलाज चल रहा था। उसकी मौत सोमवार को हुई और वह बस्ती जिले का रहने वाला था। बता दें कि यूपी में अब तक 103 मरीजों में कोरोना वायरस पाए गए हैं।

युवक को् परिजन रविवार की रात सांस में तकलीफ की शिकायत पर पहले ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। वहां से मेडिसिन विभाग के वार्ड नंबर 14 में उसे शिफ्ट किया गया। रात में तबीयत ज्‍यादा बिगड़ी तो डॉक्‍टरों ने उसे कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि युवक की मौत कोरोना वायरस के चलते हुई, जिसके बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने एहतियातन बस्ती में उसके घर और आसपास के इलाके को पूरी तरह से सीज कर दिया गया है। डॉक्टरों का दावा है कि मरीज के परिजनों ने उसके यात्रा का ब्योरा नहीं दिया था।

युवक की मौत के बाद सभी डाक्‍टरों, पैरामेडिकल स्‍टॉफ और तीमारदारों को आइसोलेट कर दिया गया है जो मरीज के सम्‍पर्क में आए थे। गोरखपुर और बस्‍ती में युवक जिन-जिन अन्‍य लोगों से मिला उसकी तलाश हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा की जा रही है। उन्हें आशंका है कि उसकी वजह से कई लोग संक्रमित हो सकते हैं। जहां सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now