उत्तर प्रदेश में Lockdown लागू होगा, तीन दिन सब कुछ रहेगा बंद

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों को बढ़ता देख सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम राज्य सरकार ने तीन दिन के लिए यूपी में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। यह लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सब तीन दिनों के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है।  उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 31 हजार से पार कर गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस के वजह से 845 लोगों की मौत हुई हैं जबकि 20 हजार से भी ज्यादा लोग ठीक हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की जांच बढ़ने के बाद मामले भी तेजी से बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार रात दस बजे से 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक के लिए सभी कार्यालय, हाट, बाजार व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद करने के आदेश मुख्य सचिव ने जारी किए हैं।

यह लॉकडाउन पहले की तरह सख्त नहीं होगा क्योंकि जरूरी सेवाओं में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आएगी। रेलवे और फ्लाइट का संचालन जारी रहेगा। पूरे यूपी में सफाई एवं स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों के औद्योगिक कारखाने भी खुले रहेंगे, लेकिन शहरी इलाकों में जरूरी उद्योगों को छोड़कर सभी बंद रहेंगे। इन प्रतिबंधों को कड़ाई से लागू कराया जाएगा।

सूत्रों का मानना है कि प्रदेश में यदि संक्रमण की रफ्तार नहीं रुकी तो पहले की तरह तीन दिन के इस ट्रायल के बाद फिर से लॉकडाउन को लंबी अवधि के लिए लागू किया जा सकता है। हालांकि, इस संबंध में अभी अधिकारिक रूप से कोई बयान सामने नहीं आया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now