वॉलीबॉल खिलाड़ी ने मैच के ब्रेक के दौरान बच्चे को कराया स्तनपान, लोग कर रहे सलाम

नई दिल्लीः इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। इसमें वॉलीबॉल की एक महिला प्लेयर मैदान पर ही 7 साल के बच्चे को स्तनपान (दूध पिलाते) कराते हुए नजर आ रही है। इस तस्वीर और उस महिला खिलाड़ी के जज्बे की लोग सोशल मीडिया पर खूब तारीफ कर रहे हैं। इतना ही नही तस्वीर को देख कर लोग कह रहे हैं कि ये सिर्फ मॉम नही बल्की सुपर मॉंम है।

बता दें कि तस्वीर मिजोरम की वॉलीबॉल खिलाड़ी ललवेंटुलांगी की है। लाल्वेंतलुआंगी आइजोल में मिजोरम स्टेट गेम्स के उद्घाटन के दौरान अपने बच्चे के साथ हिस्सा लेने आई थीं। वो उत्तर पूर्व के एक छोटे से राज्य मिजोरम के सेरछिप जिले के तुइकुम से हैं। उन्होने खेल के दौरान ही एक छोटा सा ब्रेक लिया और अपने बच्चे को दूध पिलाने लगी। ललवेंटुलांगी ने प्रशिक्षण के लिए अपने 7 महीने के बच्चे के साथ खिलाड़ियों के शिविर में अपना रजिस्ट्रेशन कराया।

इस तस्वीर को एक फेसबुक यूजर निंग्लुन हंगल ने शेयर किया है। लोग इस पोस्ट को फेसबुक पर जमकर शेयर कर रहे हैं। एक शख्स ने इस पोस्ट पर लिखा कि “एक गेम के बीच में 7 महीने के बच्चे को खिलाने के लिए एक चुराया हुआ पल मिजोरम स्टेट गेम्स 2019 की सबसे शानदार तस्वीर है’। मिजोरम के खेल मंत्री रॉबर्ट रोमवासिया रॉयटे ने भी खुशी जाहिर की और उन्होंने इस सराहनीय काम के लिए 10,000 रुपये की पुरस्कार राशि ललवेंटुलांगी को देने का ऐलान किया है। इतना ही नही खेल मंत्री ने ट्वीट करके कहा, ‘सैल्यूट मिस वेनी।’ लोगों का कहना है कि ललवेंटुलांगी कई लोगों के लिए प्रेरणादायी बनेंगी। वह ना सिर्फ एक बेहतरीन खिलाड़ी के साथ साथ एक अच्छी मां भी हैं।


Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now