जयराम ठाकुर अफसरों के कार्यो की खुद करेंगे मॉनिटरिंग

49

नई दिल्ली:  प्रदेश सचिवालय में अब फाइलें बिना रुकें जायगी मुखयमंत्री जयराम ठाकुर के पास  जयराम ठाकुर कुद अफसरो के कार्यो का करगें मानीटरिंग । फाइल चाहें विकास कार्यो की हो या कर्मचारियों व अधिकारियो के ताबादलो की हो, इससे जनता को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। बीते दिनों भी इसी वजह से वरिष्ठ आईएएस अफसरों को बदलना पड़ा था।आपत्तियां लगाकर संबंधित शाखा को भेजेंगे। कंप्यूटर में भी हर दिन फाइलों का अपडेट रखना होगा।

बेसिक को मजबूत करने के इरादे से शुरू होगा नरसिंह क्रिकेट एकेडमी का नया सत्र

फाइल चाहे विकास कार्यों की हों या कर्मचारियों व अधिकारियों के तबादलों की। मुख्यमंत्री कार्यालय को शिकायतें मिल रही हैं कि अफसरों की मेज से फाइलें नहीं खिसक रही हैं। इससे जनता को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। बीते दिनों भी इसी वजह से वरिष्ठ आईएएस अफसरों को बदलना पड़ा था।

शैमफॉर्ड स्कूल:प्रैक्टिकल बेस पढ़ाई से होगी छात्रों की नींव मजबूत

अफसरों की मेज पर फाइलें पड़ी रहने पर लोग शिकायत लेकर सीएम कार्यालय पहुंच जाते थे। कई बार तो फाइलें खोजबीन के बाद भी नहीं मिलती थीं। ऐसी स्थिति में लोगों को दोबारा से तमाम औपचारिकताओं को पूरा करना पड़ रहा है। इसके चलते सरकार ने यह व्यवस्था की है।

शैमफॉर्ड स्कूल:प्रैक्टिकल बेस पढ़ाई से होगी छात्रों की नींव मजबूत

जब भी मंत्री कार्यालय से डीओ नोट जारी होगा, मंत्री कार्यालय में उसकी एंट्री होगी। उसके बाद इसकी फाइल बनेगी। यह फाइल जब सीएम कार्यालय जाएगी तो वहां पर भी इसकी एंट्री होगी। सीएम कार्यालय से मंजूरी के बाद फाइल संबंधित विभाग की शाखा में जाएगी। अफसरों के पास फाइल पहुंचने पर भी शाखा में इसकी एंट्री होगी।