कांग्रेसी राजनीति में रूचि रखने वाले युवाओं के लिए एक विशेष बदलाव सामने आया है । कांग्रेस ने अपने युवा संगठन , यूथ कांग्रेस और नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया(NSUI) के लिए बड़ा निर्णय लिया है। इन दोनों संगठनों के पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए अब चुनाव प्रक्रिया संपन्न नहीं कराई जाएगी।यह बदलाव मौजूदा चुनाव हालातों को ध्यान में रखते हुए लिए जा रहे हैं ।

यूथ कांग्रेस और NSUI के पदाधिकारियों की अब सीधे नियुक्ति होगी। इस बदलाव के साथ चुनाव के नये तरीके भी इजा़त करे जायेंगे ।इन नये तरीकों में निश्चित तौर पर यह ध्यान रखा जायेगा कि अब ऐसे चुनावों के दौरान किसी भी प्रकार की आंतरिक मुठभेड़ ना हो ।यह निर्णय कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिया गया है।पार्टी के मुताबिक चुनाव कराने की वजह से आंतरिक कलह होती थी। जिसका व्यापक असर होता था। चुनाव के चलते गुटबाजी भी होती था। इस वजह से छात्रों का एक बड़ा वर्ग कांग्रेस से कट रहा था।पार्टी के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह एक परिपक्व फैसले के रूप में देखा जा रहा है।

WARTS की परेशानी मिलेगा निजात, जरूर देखे साहस होम्योपैथिक टिप्स

फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया गया है कि यूथ कांग्रेस और NSUI में पदाधिकरियों की नियुक्ति में अब कौन सी प्रक्रिया अपनाई जाएगी, परंतु जल्द ही एक बेहतर तरीका अपनाया जायेगा।