हल्द्वानी से दिल्ली के लिए चलेंगी 9 बसें, देखें किस रूट पर कितनी बसों का होगा संचालन

देहरादून से दिल्ली के लिए 22 बसें चलेंगी। नैनीताल मंडल से दिल्ली के लिए 35 बसों का संचालन होगा। हल्द्वानी से दिल्ली के लिए नौ बसें चलेंगी जबकि नैनीताल-दिल्ली के लिए तीन बसों का संचालन होगा।

देहरादून: दूसरे राज्यों के लिए बसों के संचालन के शुरू होने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश के बाद प्लानिंग शुरू हो गई है कि तरह से उत्तराखंड रोडवेज की बसों को दूसरे राज्यों में भेजा जाएगा। रोडवेज ने बसों के मार्ग तैयार करना शुरू कर दिया है और पहले चरण में सौ-सौ बसों के संचालन होगा। दिल्ली के लिए रोडवेज ने गढ़वाल मंडल से 55, जबकि कुमाऊं से 45 बसें चलाने का प्रस्ताव बनाया है। यह सभी बसें कौशांबी तक जाएंगी क्योंकि दिल्ली में बसों की एंट्री की अनुमति नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड क्रिकेट: DM से लेनी होगी अनुमति, अभ्यास सत्र में 2 बल्लेबाज व 4 बॉलर ही हिस्सा लेंगे

22 मार्च के बाद उत्तराखंड की बसों का संचालन जल्द शुरू होने वाला है। बता दें कि उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़, राजस्थान और पंजाब के साथ 100-100 बसें चलाने की शुक्रवार देर रात मंजूरी दे दी है। परिवहन विभाग इसकी एसओपी तैयार कर रहा है, जिसमें यात्रियों के पंजीकरण और चेकिंग की स्थिति स्पष्ट की जानी है। उम्मीद है कि मंगलवार से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। वहीं उम्मीद की जा रही है कि दिल्ली सरकार से भी जल्द मंजूरी मिलेगी और बसों को दिल्ली आइएसबीटी तक भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अब कोई पाबंदी नहीं, साहसिक पर्यटन गतिविधियां भी हरी झंडी

विभाग की ओर से जो प्रस्ताव बनाया है उसमें देहरादून से दिल्ली के लिए 22 बसें चलेंगी। नैनीताल मंडल से दिल्ली के लिए 35 बसों का संचालन होगा। हल्द्वानी से दिल्ली के लिए नौ बसें चलेंगी जबकि नैनीताल-दिल्ली के लिए तीन बसों का संचालन होगा। अल्मोड़ा-दिल्ली, सुरईखेत-दिल्ली, देघाट-दिल्ली, जौरासी-दिल्ली, सराईखेत-दिल्ली, बैजरो-दिल्ली, गंगोलीघाट-दिल्ली, धारचूला-दिल्ली, झूलाघाट-दिल्ली, पिथौरागढ़-दिल्ली, गनाई-दिल्ली, अटपेशिया-बागेश्वर-दिल्ली, रानीखेत-दिल्ली, कौसानी-दिल्ली, धरमघर-दिल्ली, बांसबगड़-दिल्ली, देवाल-दिल्ली, शक्तिफार्म-दिल्ली, बाजपुर-दिल्ली से एक-एक बस ही लोगों को सेवा देगी।

यह भी पढ़ें: कमल के परिवार की मदद के लिए आगे आया हल्द्वानी, आप भी कर सकते हैं डोनेट

रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि अभी सभी बसें गाजियाबाद के कौशांबी के लिए चलेंगी। अधिकारियों का कहना है कि अभी दिल्ली के भीतर तो बसें नहीं जा सकती हैं लेकिन रोडवेज दिल्ली बार्डर कौशांबी तक 100 बसों का संचालन करेगा। दिल्ली रूट के साथ ही उत्तराखंड की बसें उत्तर प्रदेश के कई शहर जैसे आगरा, बरेली, सहारनपुर, लखनऊ, कानपुर, मेरठ भी जाएंगी और इसके लिए रूट निर्धारित कर रहा है। फिलहाल अभी तक केवल दिल्ली रूट के लिए प्रस्तावित बस सेवाओं के बारे में जानकारी मिल पाई है।

कहां से मिलेगी दिल्ली के लिए सेवा, पूरी लिस्ट देखें

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now