उत्तराखंड खबर: कमाल की मुहिम शुरू, बिना मास्क वालों को पेट्रोल नहीं

ऑनलॉक-5 के बाद उत्तराखंड में लगभग सभी गतिविधियां शुरू हो चुकी है। जिसके चलते कई महीनों से बंद हुए कारोबार फिर से पटरी में लौटने लगे है। वहीं लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में भी बढ़ोत्तरी होने लगी है। जिसके बावजूद भी लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं। कई लोग कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में शूटिंग के पलों को दुनिया के सामने लाए बॉलीवुड के अभिनेता शाहिद और मृणाल

यह भी पढ़े:कुमाऊं के हाथ एक बार फिर लगी निराशा, अल्मोड़ा को नहीं मिली MBBS की मान्यता

कोरोना की रोकथाम और लापरवाही न बरतने एवं नियमों का पालन करवाने के लिए टिहरी जिले में एक अनोखी मुहिम की शुरुआत हुई है। टिहरी जिले में ” नो मास्क, नो फ्यूल ” का अभियान शुरू हो चुका है। मतलब जिसने मास्क नहीं पहना होगा उसको पेट्रोल पंप पर पेट्रोल नहीं भरवाने दिया जाएगा। टिहरी जिले के धनौल्टी विधानसभा के थौलदार ब्लॉक में बढ़ते संक्रमण को देखते हए यह जागरूकता अभियान शुरू किया था। अभियान के तहत जिले के एआरटीओ नमन कुमार ओझा ने जनता को नि:शुल्क मास्क एवं सैनिटाइजर बांटे और कार्यक्रम में थौलदार ब्लॉक में पेट्रोल पंप पर ” नो मास्क, नो फ्यूल” की थीम भी इंट्रोड्यूस की गई।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड के महान गायक का गाना गाकर मैथिली ठाकुर ने जीता करोड़ों देवभूमिवासियों का दिल

यह भी पढ़े:नैनीताल रामगढ़ के फल विदेशों में भी बनाएंगे पहचान, जल्द खुलेगी फ्रूट प्रोसेसिंग यूनिट

एआरटीओ नमन कुमार ओझा ने बताया कि जागरूकता अभियान के तहत अब पेट्रोल पंप में ” नो मास्क, नो फ्यूल” की थीम रखी गई है। अर्थात जो लोग कोरोना के नियमों का पालन करेंगे, मास्क पहनेंगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे, केवल उन्हीं लोगों को पेट्रोल दिया जाएगा। अगर किसी व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना है तो उसे पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। उन्होंने सभी पंप चालकों एवं बस चालकों को यह निर्देश दिए हैं जो भी सवारी गाड़ी में बैठे उनको मास्क पहनने की सलाह दें। जिसने मास्क नहीं पहना होगा उसको पेट्रोल न दें। एआरटीओ ने पेट्रोल पंप पर गाड़ियों में पेट्रोल भरवाने आए बाइक सवारों और बस में बैठी सवारियों को मास्क एवं सैनिटाइजर भी वितरित किए।

यह भी पढ़े:केदारबाबा से मिलने पहुंच रहा है तीर्थयात्रियों का सैलाब,हेली सेवा की बुकिंग लगभग पैक

यह भी पढ़े:नैनीताल के कई इलाकों में फैला कूड़ा, पालिका की कार्यशैली पर उठे सवाल

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now