नए साल के मौके पर यातायात नियम तोड़े तो खैर नहीं, नैनीताल में CPU की एक्स्ट्रा टीमें तैनात

देहरादून: नए साल के जश्न के दौरान शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी। खासतौर पर तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। इसके लिए मसूरी और नैनीताल में सीपीयू की अतिरिक्त टीमों को तैनात किया जाएगा। पुलिस उपमहानिरीक्षक, निदेशक यातायात केवल खुराना ने कहा कि नववर्ष का जश्न मनाने को देहरादून और मसूरी आने वाले पर्यटकों का स्वागत है।

यहां आने पर पर्यटकों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े, इसके लिए ड्यूटी लगायी जा रही है। खुराना ने कहा तेज रफ्तार गाड़ी चलाना, मोबाइल का इस्तेमाल या नशे की हालत में गाड़ी चलाने पर वाहन चालक का लाइसेंस तीन महीने के लिए सस्पेंड किया जाएगा। सड़क सुरक्षा के लिए और यातायात जागरुकता के लिए सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी ने यातायात के नियमों के सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में टूरिज्म को बढ़ावा देने की पहल, जल्द बन कर तैयार होगा राज्य का पहला नेचर वॉकवे

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में गर्भवती महिलाओं को नए साल का तोहफा, सीमांत जिले के महिला अस्पताल में शुरू होंगे फ्री ब्लड टेस्ट

ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर देहरादून से सीपीयू की चार टीमों को मसूरी और हल्द्वानी से चार टीमों को नैनीताल में नियुक्त किया जा रहा है। इसके साथ ही ओवर स्पीड एवं नशे की हालत में वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा। मुख्य मुख्य स्थानों पर इन्टरसेप्टर को भी तैनात किया जाएगा। उन्होंने अफसरों को यातायात और भीड़ प्रबन्धन पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।


नये साल को ध्यान में रख कर मसूरी और देहरादून में ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर पुलिस अधीक्षक यातायात, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, क्षेत्राधिकारी मसूरी एवं प्रभारी सीपीयू के साथ बैठक की। इसके साथ ही हरिद्वार, ऋषिकेश और नैनीताल के अधिकारियों के साथ भी फोन पर बात की।

यह भी पढ़े:सिगरेट नहीं दी तो पुलिस वाले ने पांच लोगों पर चढ़ा दी कार, एक की मौत के बाद कोतवाली में हंगामा

यह भी पढ़े:हल्द्वानी में डॉक्टर की खड़ी कार में लगी आग, पुलिस और फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर पाया काबू

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now