नैनीताल में Online फ्रॉड,पर्यटक के उड़ाए 86 हजार रुपए, ये गलती आप मत करना

हल्द्वानी: अगर आप यूपीआई का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। कृपया ध्यान दे फोन पर आई कोई भी लिंक पर क्लिक ना करें। यूपीआई में भी ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना काल में ठगी के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। अगर आप किसी समस्या हेतु बात करना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ही जानकारी ले। नैनीताल पहुंचे एक पर्यटक के साथ ऐसा ही हुआ और उनके साथ 86 हजार रुपए की ठगी हो गई।

यह भी पढ़ें: नैनीताल: जारी है कुत्तों का आतंक, बुजुर्ग महिला को बुरी तरह जख्मी किया

यह भी पढ़ें: TIME हल्द्वानी दे रहा है 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप, 11 अक्टूबर को परीक्षा, अप्लाई करें

जानकारी के अनुसार सोनीपत विकासनगर हरियाणा निवासी मंजीत मालिक चार दिन पूर्व अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए नैनीताल पहुंचे थे। वह नैनीताल के पंगूट के एक होटल में ठहर गए। मंगलवार को यानी तीन दिन बाद वह होटल से चेकआउट कर रहे थे। इस दौरान अपना बिल देने के लिए देने के लिए 13 हजार रुपये गूगल पे किया लेकिन होटल स्वामी को पैसे नहीं पहुँचे। जिसके बाद उन्होंने अपनी बैंक शाखा में फोन कर समस्या बताई। बैंक ने बताया कि उनका खाता बिल्कुल ठीक है और वह गूगल पे ग्राहक सेवा केंद्र पर संपर्क करें।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सृष्टि ने पहाड़ के दर्द पर बनाई फिल्म एक था गांव, MAMI में हुआ नॉमिनेशन

यह भी पढ़ें: नैनीताल में युवती से छेड़छाड़ व मारपीट, एसएसपी को भेजा शिकायत पत्र

मंजीत मालिक ने इंटरनेट से नंबर खोजा और कॉल किया। उन्होंने पूरे मामले के बारे में उस नंबर पर जानकारी दी। वहां उनसे गूगल पर अकाउंट और उसमें रजिस्टर मोबाइल नंबर मांगा। कुछ देर इंतजार करने के बाद देखा तो उसके फोन में 86 हजार निकाल लेने का मैसेज प्राप्त हुआ। वह तुरंत कोतवाली पहुंचे और मामले की जानकारी पुलिस को दी।

यह भी पढ़ें: पर्यटकों की सुरक्षा, नैनीताल जिले में टैक्सी चालकों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम त्रिवेंद्र रावत ने साझा की जरूरी जानकारी

एएसआई सत्येंद्र गंगोला ने बताया कि इंटरनेट पर फेक कस्टमर केयर नंबर डालकर ठगी को अंजाम दिया गया है। तहरीर के आधार पर फिलहाल मामले की जांच की जा रही। नैनीताल पुलिस ने पर्यटकों और अन्य लोगों से अपील की है कि संशय होने की स्थिति पर वह बैंक या पुलिस की मदद ले। इंटरनेट पर दी गई जानकारियों के आधार पर समस्या का हल निकालने की कोशिश ना करें।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now