अच्छी खबर: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा, कोरोना वैक्सीन साल के अंत तक आएगी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक सुकून भरी खबर दी है। कोरोना वायरस को लेकर उन्होंने कहा कि साल के अंत तक कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी। प्रदेश के लोगों तक कैसे इसे पहुंचाया जाएगा, इस पर काम शुरू हो गया है। हम कोशिश करेंगे कि हर 15 दिन में समीक्षा बैठक भी की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड:मैच के दौरान क्रिकेट Players के बीच मारपीट, बैट से एक दूसरे पर किए वार

बृहस्पतिवार को एचएनबी मेडिकल विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ। सीएम रावत ने कहा कि यह साल पूरी दुनिया के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह ने इस साल के अंत तक या नए साल की शुरुआत में कोरोना वैक्सीन आने के संकेत दिए हैं। उत्तराखंड के सीएम ने कहा कि एक साथ पूरे राज्य को वैक्सीन मिलना मुश्किल है लेकिन इसे सभी तक पहुंचाया जाएगा और कैसे इस पर हम काम कर रहे हैं। जो हालात अभी हैं उसे देखते हुए सबसे पहले फ्रंट लाइन पर कोरोना से लड़ रहे वॉरियर्स को यह वैक्सीन देने की योजना है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:ITBP की बस अनियंत्रित होकर घर की छत पर पहुंची, इसे चमत्कार कहिये

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अजब-गजब, शादी के लिए प्रेमिका ने प्रेमी के घर पर दिया धरना

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पहाड़ में स्वास्थ्य सुविधाएं उनके लिए प्राथमिकता रही है। राज्य में इलाज न मिलने की वजह से लोगों की जान गई है। इसलिए हम लगातार इसे अच्छा करने पर जोर दे रहे हैं। चली गई। इसलिए उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को अपनी प्राथमिकता में रखा हुआ है। प्रदेशभर में करीब 2500 चिकित्सक उपलब्ध हैं। जल्द ही करीब 400 और चिकित्सक मिल जाएंगे। इसके अलावा करीब 1400 नर्सिंग स्टाफ भी नियुक्त होने जा रहा है। प्रदेश में अगले कुछ वर्षों के भीतर मेडिकल और पैरामेडिकल संस्थानों की संख्या में भी इजाफा होने जा रहा है।  स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी भी समारोह में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए हैं। किस तरह से वैक्सीन दी जाएगी। इसके लिए हर 15 दिन में समीक्षा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: रानीबाग में स्टील ग्रेडर टू-लेन पुल का काम शुरू, भीमताल जाते वक्त अब जाम नहीं

यह भी पढ़ें: चल गया डीएम सविन बंसल का प्लान, ऐपण को पहचान भी और लोगों को स्वरोजगार भी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now