पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरते ही खुल गया विमान का दरवाजा,कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

102
हल्द्वानी: कुछ दिन पहले कुमाऊं में शुरू हुई हवाई यात्रा शनिवार को यात्रियों के लिए  आफत बन गई। गनिमत रही की कोई नुकसान नहीं हुआ। पंतनगर एयरपोर्ट से यात्रियों को लेकर पिथौरागढ़ जा रही एयर हेरीटेज की फ्लाइट का दरवाजा खुलने पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसके बाद हड़कंप मच गया और विमान लैंड होने के बाद राहत की सांस ली। लेकिन इस घटना के बारे में कंपनी के मैनेजर इंकार किया है। उनकी मानें तो तकनीकी दिक्कतों से इमरजेंसी लैंडिंग की बात कही है। बाद में पिथौरागढ़ की फ्लाइट भी रद् करने का फैसला किया गया।

खबर के अनुसार शनिवार सुबह 11:33 बजे पंतनगर एयरपोर्ट से एयर हेरीटेज का नौ सीटर विमान एचआई 406 ने पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरी थी। विमान में तीन महिलाओं सहित आठ यात्री सवार थे। उड़ान भरने के चंद मिनट के अंदर अचानक तेज आवाज से यात्री सहम गए।

विमान में अचानक तेज धमाके की आवाज हुई और दरवाजे का कुछ हिस्सा टूटकर अंदर की ओर गिरा और एक हिस्सा बाहर लटक गया। इससे विमान में सवार यात्रियों में दहशत हो गई। अचानक तेज हवा विमान के अंदर आ गई।

इसके बाद यात्री काफी डर गए और आनन-फानन में विमान की पंतनगर एयरपोर्ट पर 11:42 बजे इमरजेंसी लैंडिंग करा दी गई और पिथौरागढ़ की फ्लाइट भी रद कर दी गई। घटना के सामने आने के बाद एयर हेरीटेज के साथ ही एयरपोर्ट अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। काफी समय तक अधिकारियों ने एयरपोर्ट में खड़े विमान की जांच की।

इधर एयर हेरीटेज के मैनेजर मोहित नेगी ने बताया कि फ्लाइट का दरवाजा नहीं खुला था बल्कि तकनीकी दिक्कतें आ गई थी। फ्लाइट में आई तकनीकी खामी को दुरुस्त करने के लिए देहरादून से इंजीनियर बुलाए गए हैं। कंपनी मैनेजर मोहित नेगी ने बताया कि मैंटीनेंस की वजह से हवाई सेवा 12 तक रद्द की गई है। 13 तारीख को बुधवार की वजह से सेवा नहीं चलती है। इसके बाद 14 फरवरी से हवाई सेवा सुचारु हो सकेगी।