उत्तराखंड ब्रेकिंग:एसडीएम की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव,तहसील को किया गया सील

देहरादून: राज्य में कोरोना वायरस की दूसरे लहर ने लोगों को परेशान किया हुआ है। पिछले साल की तरह हालात ना हो जाए अब इसके बारे पर चर्चाएं शुरू हो गई है। बुधवार को 293 नए संक्रमित मिले। कुल संक्रमितों की संख्या 100412 हो गई है। सक्रिय मरीजों का ग्राफ भी बढ़कर 1864 पहुंच गया है। अब तक 1717 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, 118 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है। इन्हें मिलाकर 95330 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

गुरुवार को पौड़ी जिले के कोटद्वार से बड़ी खबर सामने आई है। एसडीएम कोरोना वायरस की चपेट में आ गई है। उनके पॉजिटिव आने के बाद तहसील परिसर में हड़कंप मच गया। सुरक्षा को देखते हुए तहसील परिसर को 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है। सीएमओ पौड़ी डॉ. मनोज कुमार ने इस बात की पुष्टि की है। परिसर को पूरी तरह से सैनेटाइज किया जाएगा। उनके कॉटेक्ट में आए लोगों की भी कोरोना जांच की जाएगी।

भारत में कोरोना वायरस की संख्या

24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 72 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं, वहीं 459 से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामलों की संख्‍या 5 लाख 80 हजार से ज्‍यादा हो गई है। ऐसे में सरकार ने एक बार फिर तैयार है। सभी राज्‍यों को गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है। एक अप्रैल से भारत में 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी सामान्‍य लोग भी कोरोना की वैक्‍सीन लगवा सकते हैं। ऐसे में आने वाले समय में यह उम्‍मीद की जा सकती है कि कोरोना संक्रमण के मामलों की रफ्तार कम होगी। भारत सरकार के मुताबिक, देश के 8 राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है। इन राज्‍यों में कुल मामलों के 84.61 फीसदी केस सामने आए हैं। ये राज्‍य हैं, महाराष्‍ट्र, छत्‍तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, केरल, तमिननाडु, गुजरात और मध्‍य प्रदेश।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now