उत्तराखंड:जंगल में लगी आग ने स्कूल को चपेट में लिया,गनीमत रही कि बच्चें मौजूद नहीं थे

उत्तराखंड:जंगलों में आग ने स्कूल को चपेट में लिया, गनिमत रही कि बच्चें मौजूद नहीं थे

देहरादून: इस वक्त उत्तराखंड कोरोना वायरस और वनाग्नि से लड़ रहा है। राज्य के जंगलों में आग बढ़ती ही जा रही है। यह आंकड़ा एक हजार होने वाला है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आपात बैठक भी बुलाई है। इसके अलावा केंद्र से भी मदद मांगी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 964 जगहों पर आग लगी है। राज्य में कुल 1263 हेक्टेयर जंगल साफ हो चुके हैं।

कई क्षेत्रों में आग जंगल से गांव तक पहुंच गई है। आग लगने से घटना से अब तक 4 लोग और 7 जनवरों की मौत हो गई है। एक मामला पौड़ी से सामने आया है। जहां  जंगल में इतनी भयंकर आग लगी कि उसने प्राथमिक स्कूल को भी अपनी चपेट में ले लिया। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते स्कूल बंद था नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। स्कूल में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है।

उत्तराखंड सरकार के सामने एक चुनौती खड़ी हो गई है। उसे लोगों की जान के अलावा जंगल और जानवरों की जान भी बचानी है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गृह मंत्री अमित शाह से संपर्क किया है। उन्होंने मदद मांगी है। एक तरफ उत्तराखंड कोरोना वायरस से लड़ रहा है, जहां कुल मामले 1 लाख से पार पहुंच गए हैं। दूसरी तरफ ये नई मुसीबत राज्य के सामने खड़ी हो गई है। मौजूदा वक्त में राज्य को अपने लोगों की मदद की दरकार है। आग लगने की घटना अगर आपकों पता चलती है तो तुंरत वनविभाग या पुलिस को संपर्क करें।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now