अल्मोड़ा की बेटी प्रिया बनी जज,पिता और दादा के निधन के बाद मां ने दिखाया रास्ता

हल्द्वानी:एक बार फिर बेटी के परिश्रम ने राज्य का नाम रोशन किया है। अल्मोड़ा की रहने वाली प्रिया शाह ने उत्तराखंड पीसीएसजे में आठवीं रैंक हासिल किया है। उनके रिजल्ट के सामने आने के बाद पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

अल्मोड़ा के डुबकिया मोहल्ला निवासी प्रिया शाह के पिता स्व. अनुज कुमार अधिवक्ता थे। उनके दादा स्व. दिनेश चंद्र शाह वरिष्ठ अधिवक्ता थे। उनकी मां का नाम किरण शाह है और हाउस वाइफ हैं। वह चेली ऐपण संस्था से भी जुड़ी हैं। प्रिया शाह ने अपनी स्कूली शिक्षा कुर्मांचल अकादमी अल्मोड़ा से की है।

इसके बाद उन्होंने साल 2014 में शहर के एसएसजे परिसर से बीकॉम करने किया। फिर उन्होंने 2017 में उन्होंने एलएलबी में प्रवेश लिया और इस साल एलएलएम भी पूरा कर लिया है। बता दें कि बीकॉम और एलएलबी में टॉपर रही और उन्हें स्वर्ण पदक भी प्राप्त हुआ।

पढ़ाई में अव्वल रहने वाली प्रिया साल 2017 एमकॉम की परीक्षा पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया। प्रिया के भाई का नाम शुभम शाह है और वह सीए की तैयारी कर रहे हैं। चाचा स्व. डॉ. राजेश शाह प्रसिद्ध डॉक्टर थे। जबकि चाची डॉ. विनीता शाह अल्मोड़ा में सीएमओ के पद पर रही हैं।

प्रिया ने अपनी कामयाबी का श्रैय दादा अधिवक्ता स्व. दिनेश चंद्र शाह को दिया। उन्होंने कहा कि दादा ने कहा था कि जिंदगी में कुछ बड़ा करना। दादा जी के शब्दों को मां बार-बार याद दिलाती थी तो ऊर्जा बनी रही थी।

पिता और दादा जी के निधन के बाद मां ने घर की जिम्मेदारी निभाई। मां के हार ना मानने के जज्बें ने उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

प्रिया ने अपने पहले ही प्रयास में पीसीएसजे परीक्षा में 8वां स्थान हासिल किया। उन्होंने कहा कि वह बहुत अधिक वक्त तक पढ़ाई नहीं करती हैं लेकिन जब पढ़ती हैं पूरा फोक्स के साथ पढ़ती है।

एलएलबी में टॉप करने और स्वर्ण पदक पाने के बाद प्रिया को हौसला मिला और पहली बार में ही उन्होंने पीसीएसजे परीक्षा में आठवीं रैक प्राप्त की। वह बहुत अधिक समय तक पढ़ाई नहीं करती थीं, बल्कि पूरे दिन में थोड़े-थोड़े समय ही पढ़ाई करती थी।


Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now