पिथौरागढ़ में भतीजे ने प्रधान को गोली मारी, पूरे पर‍िवार की हत्या का था प्लान

उत्तराखंड में कोरोना काल के बीच अपराधिक घटनाओं का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को पिथौरागढ़ में एक ग्राम प्रधान को रिश्ते के एक भतीजे ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। युवक रुद्रपुर में नौकरी करता था और कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद घर लौट गया था। बताया जा रहा है कि रोजगार ना होने के चलते काफी परेशान रहता था। युवक ने ग्राम प्रधान के पूरे परिवार को मारने का प्लान बनाया था लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। हत्या को अंजाम देने के बाद वह एक मंदिर में छिप गया था लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। जिस लाइसेंसी पिस्तौल से ग्राम प्रधान की हत्या की वह उसके भाई की थी।

यह भी पढ़ें: केदारनाथ आपदा के दौरान लापता हुए लोगों में से चार लोगों के कंकाल मिले

यह मामला बेरीनाग तहसील के पुरानाथल क्षेत्र के बाडऩी माछीेखेत का है। युवक की पहचान 23 वर्षीय नीरज सिंह पुत्र भूपाल सिंह के रूप में हुई है। बानड़ी माछीखेत गांव के ग्राम प्रधान पुष्कर सिंह डांगी 52 वर्षीय पुत्र स्व. जगत सिंह की हत्या नीरज ने उसके घर के आंगन में की। उसका प्लान पूरे परिवार को मौत के घाट उतारने का था लेकिन उसे बंदूक में कारतूस भरना नहीं आता था।

इस घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई। नीरज घटना को अंजाम देने के बाद गांव में ही एक खंडहर बने मकान में छुप गया। वह बंदूक के साथ 19 से 20 जिंदा कारतूस लेकर गया था। कुछ देर बाद वह खंडहर से भाग कर गांव के मंदिर में चला गया और मंदिर के बाथरूम में छिप गया। उसके पास बंदूक और जिंदा कारतूस होने से सभी डरे हुए थे। सूचना के बाद पुलिस गांव पहुंची। मृतक के शव को कब्जे में लिया और फरार हत्यारोपी की तलाश शुरू की ।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: 12 साल के बच्चे ने उड़ाए दादा के 4 लाख रुपए, कर डाली लाखों की शॉपिंग

इस बीच हत्यारोपी के गांव के ही मंदिर के बाथरूम में छिपे होने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और रविवार दोपहर बाद उसे गिरफ्तार किया गया। हत्यारोपी के पास से दो नाली बंदूक सहित 18 जिंदा कारतूस मिले हैं। हत्यारोपी ने घटना को अंजाम देने लिए एक दिन पूर्व ही ग्राम प्रधान के सगे बड़े भाई राजन सिंह की लाइसेंसी बंदूक और कारतूस चुराए थे। शनिवार को उसके घर से बंदूक और कारतूस चुराए थे। हत्यारोपी से बेरीनाग में एसडीएम अभय प्रताप सिंह और थानाध्यक्ष हेम चंद्र पंत ने पूछताछ की । पूछताछ में उसने प्रधान पर खुद को प्रताडि़त करने का आरोप लगाया।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now