चोर को पकड़ने में की मदद तो हल्द्वानी पुलिस ने किया 18 वर्षीय युवक का सम्मान

हल्द्वानी: गैस एजेंसी के रुपए चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की कुछ वक्त पहले ही शादी हुई थी। सोमवार को संजय कुमार पुत्र बिसन राम निवासी ग्राम बसानी लामाचौड़ ने थाना बनभूलपुरा में सूचना दी कि दोपहर तीन बजे वह बड़ी रोड़ पर अपने साथी सुरेश पुत्र बिसमराम के साथ गैस सिलेंडर डिस्ट्रिब्यूट कर रहा था। करीब 125 सिलेंडर(भारत) डिस्ट्रिब्यूशन के बाद गाड़ी छोटा-हाथी UK04CA-5584 में बैठ कर नगदी गिन रहा था कि एक अज्ञात लड़का 41,500 रुपए हाथ से छीनकर फरार हो गया । जिस संबंध में थाना बनभूलपुरा में तत्काल FIR no- 417/2020, धारा-392 IPC के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

यह भी पढ़ें: ज़रूरतमंदों को कपड़े दान कर मनाएं दिवाली, हल्द्वानी तामीर की दिल जीत लेने वाली मुहिम

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के यात्रियों को दिवाली तोहफा,दिल्ली से 125 रोडवेज बसों का संचालन शुरू

चौधरी गैस एजेंसी के कर्मी द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद थानाध्यक्ष बनभूलपुरा सुशील कुमार के नेतृत्व में थाना स्तरीय टीम गठित की गयी। गठित पुलिस टीम द्वारा घटना की गहनता से जांच करते हुए बड़ी रोड़ स्थित बड़ी मस्जिद के आसपास विभिन्न मार्गो में लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज को चेक किया गया। साथ ही स्थानीय लोगों से पूछताछ करते हुए गहनता से जानकारी एकत्रित की गई तो परिणाम स्वरुप गैस एजेंसी कर्मी के साथ हुई लूट की वारदात को अंजाम देने वाले अभियुक्त सलमान पुत्र शब्बू ढेकेदार निवासी छोटी रोड़ थाना बनभूलपुरा को इन्द्रानगर फाटक से लूट के 41,500 के साथ गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें: रोडवेज कर्मचारियों को दिवाली का बोनस, दो दिन में हल्द्वानी डिपो ने कमाए 18 लाख

यह भी पढ़ें: पुराने मोड में नजर आए कुंभ मेलाधिकारी IAS दीपक रावत,काम में देरी को लेकर लगाई फटकार

मुकदमा उपरोक्त में धारा-411 आई.पी.सी. की बढ़ोतरी करते हुए अभियुक्त उपरोक्त को समयानुसार माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। उक्त अभियोग में अभियुक्त दस्दीक करने में पुलिस को सहयोग एवं सहायता करने वाले 18 वर्ष व्यक्ति को क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी द्वारा नगद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। पुलिस पूछताछ के दौरान अभियुक्त द्वारा बताया गया कि 15 दिन पहले गजाला निवासी बिजनौर से शादी हुई थी और राजगिरी का काम करता है। पुलिस ने आरोपी के पास से 41,500 नगद व एजेंसी से संबंधित दस्तावेज बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: प्राइवेट स्कूलों का फैसला,एक बैंच पर एक बच्चा बैठेगा,50 प्रतिशत ही स्कूल आएंगे

यह भी पढ़ें: बुरी खबर: उत्तराखंड के राकेश डोभाल LOC में शहीद, घर पर चल रही थी दिवाली की तैयारी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now