काठगोदाम से स्पेशल ट्रेन के बाद रामनगर से बांद्रा के लिए चलेगी साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन

रामनगर से चलने वाली यह पहली ट्रेन होगी, नैनीताल जिले से अभी फिलहाल एक ही ट्रेन चल रही है।

हल्द्वानी: कुमाऊं के लिए ट्रेन संचालन का इंतजार करने वालों के लिए अच्छी खबर है। काठगोदाम-हल्द्वानी से हावड़ा के लिए स्पेशल ट्रेन के चलने के बाद अब अपडेट रामनगर से आ रहा है। रेलवे ने रामनगर से बांद्रा के लिए साप्ताहिक मेल एक्सप्रेस का संचालन शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं। मार्च में लॉकडाउन लगा था और इसके बाद से इस ट्रेन का संचालन नहीं हो रहा था। खबरों की मानें तो ट्रेन 16 अक्तूबर को शाम साढ़े चार बजे रामनगर-काशीपुर से होते हुए बांद्रा के लिए रवाना होगी। मार्च में लागू हुए लॉकडाउन के बाद रामनगर से मुरादाबाद संभाग के बीच ट्रेन नहीं चल रही थी।

अनलॉक-5 के लागू होने के बाद भी यात्रियों के हाथ निराशा लगी। ट्रेन का संचालन ना होने से व्यापारी, मरीज, मजदूर, यूपी जाने वाले सरकारी कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। रामनगर रेलवे स्टेशन से संचालित होने वाली चार सवारी गाड़ियों को लॉकडाउन से पहले ही रद्द कर दिया गया था, जिन्हें दोबारा संचालित करने की मांग स्थानीय लोगों की ओर से की जा रही है। ट्रेनों का संचालन बंद होने से कारोबार पर भी असर पड़ रहा है। इन ट्रेनों से व्यापारियों का सामान रामनगर आता था, जो अब नहीं आ पा रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: नाराज ग्रामीणों ने निकाला विरोध, 30 किमी नंगे पैर चलकर देने पहुंचे ज्ञापन

यह भी पढ़ें: विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस: बीमारी को मात देने के लिए उसकी पहचान जरूरी: डॉक्टर नेहा शर्मा

शुक्रवार को रेलवे बोर्ड ने रामनगर से बांद्रा के लिए एक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने के स्टेशन अधीक्षक को निर्देश जारी कर दिये हैं। स्टेशन अधीक्षक एसएस डुंगरियाल ने जानकारी दी कि 15 अक्तूबर को ट्रेन संख्या 09075 बांद्रा से रामनगर पहुंचेगी। 16 अक्तूबर की शाम 04:30 बजे ट्रेन संख्या 09076 रामनगर से चलकर 04:53 बजे शाम को काशीपुर स्टेशन पर पहुंचेगी। पांच स्टेशन पर रुककर ट्रेन बांद्रा की ओर रवाना होगी। रामनगर से लॉकडाउन के बाद चलने वाली यह पहली ट्रेन होगी। जिले की बात करें तो काठगोदाम से देहरादून के लिए एक ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। इसके अलावा काठगोदाम से हवाड़ा के लिए स्पेशल ट्रेन सेवा 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर: 71 किमी लंबी रोड का निर्माण,कुमाऊं और गढ़वाल की दूरी होगी कम

बाघ एक्सप्रेस: नए नाम के साथ 7 महीने बाद काठगोदाम-हल्द्वानी से चलेगी, पूरी डिटेल…

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now