उत्तराखंड रोडवेज ने नैनीताल जिले में लापरवाही के चलते पांच अफसरों को किया सस्पेंड

हल्द्वानी: रोडवेज तो जैसे विवादों का घर हो गया है। हर रोज़ एक नया विवाद सामने आ रहा है। बहरहाल अब मुख्यालय एक्शन में आ गया है। हाल ही में रामनगर डिपो की बस में बेटिकट यात्री मिलने के सिलसिले में गाड़ी के चालक-परिचालक के अलावा अब चैकिंग करने वाले पांच जिम्मेदार अफसरों को बर्खास्त कर दिया है। डिपो के अफसरों की भूमिका को लेकर भी जांच पड़ताल शुरू हो गई है।

कुछ दिन पूर्व रामनगर डिपो की बस (यूके 07 पीए 4265), दिल्ली आनंद विहार से रामनगर की ओर आ रही थी। तभी रास्ते में रुद्रपुर डिपो की चैकिंग टीमों ने गाड़ी को रोकना चाहा। मगर चालक ने गाड़ी भगा दी। जिसके बाद गाड़ी को जोया के पास पकड़ा गया। जोया के पास टोल बैरियर पर गाड़ी पकड़ने के बाद जब चौकिंग हुई तो टीम हैरान रह गई।

यह भी पढ़ें: वसीम जाफर को मिला अपने पूर्व कप्तान का साथ, कुंबले बोले मैं तुम्हारे साथ हूं वसीम

यह भी पढ़ें: पौड़ी में किए काम को नैनीताल में दोहराएंगे डीएम गर्ब्याल,सेब उद्यान विकसित करने का बनाया प्लान

गाड़ी में सवारियां 35 थी मगर टिकट एक के पास भी नहीं थी। ऐसा इस तरह हुआ कि परिचालक ने टिकट काटा ही नहीं था। जिसके बाद परिवहन निगम को इस बारे में सूचना दी गई थी। सख्ती दिखाते हुए निगम ने परिचालक गौरव रघुवंशी व चालक अरविंद कुमार को सस्पेंड कर दिया था।

अब इसी कड़ी में मुख्यालय और भी सख्त हो गया है। मुख्यालय का कहना है कि चैकिंग को लेकर डिपो से लेकर मंडलस्तर पर लापरवाही बरती गई थी। आरएम यशपाल सिंह ने बताया कि लापरवाही को लेकर मुख्यालय ने पांच अफसरों को सस्पेंड कर दिया है।

नैनीताल रीजन के यातायात अधीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट व अनिल सैनी, रामनगर डिपो के यातायात निरीक्षक आनंद कुमार, सहायक टीआइ नरेंद्र राम व तरसेम सिंह को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक नैनीताल रीजन में सिर्फ दो ही यातायात अधीक्षक थे। अब दोनों को सस्पेंड किए जाने के बाद पद खाली हो गया है। चेकिंग व्यवस्था को दुरुस्थ करने के लिए जल्द नई नियुक्ति की जाएगी।

यह भी पढ़ें: चमोली:धौलीगंगा का बढ़ा जल स्तर,रोकना पड़ा बचाव कार्य,टनल से निकली टीम,गांव में अलर्ट जारी

यह भी पढ़ें: चमोली आपदा में बढ़ा मौत का आंकड़ा, पिथौरागढ़ के रवींद्र कुंवर का शव मिला

यह भी पढ़ें: इस मामले में उत्तरकाशी बना राज्य का नंबर वन जिला, सीएम रावत हुए जनता के परिश्रम के मुरीद

यह भी पढ़ें: साइबर ठगों की हिम्मत तो देखिए, मुखानी थाने के एसओ की बनाई फेक आइडी और मांगने लगे रुपए

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now