हल्द्वानी: 28 नवंबर से सेवा देगी रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन, कुछ नियमों में हुआ है बदलाव,जरूर जानें

दूसरी अच्छी खबर, स्पेशल ट्रेन के बाद रामनगर से बांद्रा के लिए चलेगी साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन

हल्द्वानी: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक बड़ी खबर से सामने आ रही है। काठगोदाम से जैसलमेर के लिए चलने वाली रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 28 नवंबर से शुरू होगा। कुमाऊं से दिल्ली यात्रा करने वाले लंबे वक्त से इस ट्रेन के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। यह ट्रेन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप जो मार्च में शुरू हुआ था, उसके बाद से बंद थी। हालांकि पहले रानीखेत एक्सप्रेस में 17 कोच थे लेकिन अब 14 कोच होंगे। इसके अलावा जिन यात्रियों का रिजर्वेशन नहीं होगा, उन्हें यात्रा करने नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा ट्रेन में महिला, विकलांग आदि कोच नहीं लगेंगे। यह ट्रेन हल्द्वानी, लालकुआं, रुद्रपुर, रामपुर, मुरादाबाद, दिल्ली, जयपुर, अजमेर, भगत की कोठी व जोधपुर समेत 35 स्टेशनों पर रुकेगी। कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं और इसे देखते हुए ट्रेन में लोगों की संख्या कम रह सकती है।

ट्रेन शेड्यूल पर नजर डाले तो ट्रेन संख्या 05014, 28 नवंबर को रात्रि 8:35 पर काठगोदाम रेलवे स्टेशन से जैसलमेर को रवाना होगी। दूसरे दिन प्रात: 3:50 पर दिल्ली और 10:08 पर जयपुर पहुंचने के बाद ट्रेन रात्रि 10:15 पर जैसलमेर पहुंचेगी। जबकि जैसलमेर-काठगोदाम एक्सप्रेस संख्या 05013 प्रात: 2:55 पर जैसलमेर से काठगोदाम के लिए रवाना होगी। दोपहर 3:20 बजे जयपुर व रात्रि 9:15 पर दिल्ली पहुंचने के बाद अगले दिन सुबह 4:55 पर काठगोदाम पहुंचेगी। 

इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेन्द्र सिंह ने बताया कि शनिवार रात चलकर अगले दिन रात 10.15 पर जैसलमेर पहुंचेगी। जनरल का टिकट लेकर यात्रा नहीं की जा सकेगी, यानि यात्रा के लिए रिजर्वेशन कराना अनिवार्य है। काठगोदाम से यह ट्रेन रात 8.35 बजे और रामनगर से रात 10.20 बजे रवाना होगी, जो मुरादाबाद जाकर जुड़ जाएंगी। बुधवार को पूर्वोत्तर रेलवे ने पत्र जारी कर बताया कि 28 नवंबर, शनिवार को यह ट्रेन काठगोदाम से दिल्ली होते हुए जैसलमेर जाएगी। यह चौथी ट्रेन होगी जिसका संचालन लॉकडाउन के बाद हो रहा है।

बता दें कि लॉकडाउन से पहले काठगोदाम रेलवे स्टेशन से 10 ट्रेनों का संचालन होता था। फिलहाल अभी 3 ट्रेन चल रही हैं। इसमें देहारदून के लिए नैनी-दून जनशताब्दी, काठगोदाम-हावड़ा के लिए बाघ एक्सप्रेस, दिल्ली और काठगोदाम के बीच शताब्दी एक्सप्रेस के बाद काठगोदाम-जैसलमेर ट्रेन का नाम जुड़ गया है, जिसका संचालन शनिवार से होने जा रहा है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now