सरकारी नौकरी की तलाश है तो ठहर जाइए, हल्द्वानी लाइव लेकर आया है बेरोज़गार युवाओं के लिए बड़ी खबर

नई दिल्ली: आज के समय में जितना कठिन नौकरी करना नहीं है, उतना नौकरी ढूंढना हो चला है। समय निकलता रहता है लेकिन कई बार वो भर्तियां ही नहीं आती जिसके इंतज़ार में युवा मेहनत से तैयारियां कर रहे होते हैं। इधर लॉकडाउन में कई लोगों की नौकरी गईं तो वहीं कई सरकारी नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया पर भी कोरोनाकाल का असर देखने को मिला।

बहरहाल कुल मिलाकर स्वरोजगार के सपनों के अलावा सरकारी नौकरी को लेकर भी युवाओं में रुझान बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते काफी अधिक युवा इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद से ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने लग जाते हैं। युवाओं को इंतज़ार रहता है तो बस भर्ती की नोटिफिकेशन का। तो इस बार भी कुछ भर्तियां निकली हैं, जिसके लिए युवा काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे। भर्तियों की सारी जानकारी निम्नलिखित है :-

यह भी पढ़े:केदारनाथ से बद्रीनाथ की दूरी होगी कम,सुरंग से होते हुए कम वक्त में पूरा होगा सफर

यह भी पढ़े:15 फरवरी तक राशन कार्ड से लिंक कराए आधार,आवास विकास कार्यालय में होगा आपका काम

NHPC: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए मौका

एनएचपीसी लिमिटेड (नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन) कई पदों पर भर्तियां करा रहा है। ये नियुक्तियां ट्रेड अपरेंटिस के रिक्त पदों पर हो रही है। इन पदों में उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा और आवेदकों से किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

UPPSC: लेक्चरर के पदों पर 1.5 लाख से भी ज्यादा सैलरी

UPPSC: उत्तर प्रदेश राज्य के इंटर कॉलेजों में विभिन्न विषयों के लेक्चरर के रिक्त पदों के लिए भर्तियां हो रही है। 21 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार केवल आज 22 जनवरी, 2021 तक ही आवेदन कर सकते हैं। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रवक्ता पदों की भर्ती के लिए साक्षात्कार नहीं होगा। प्रारंभिक परीक्षा के बाद होने वाली मुख्य परीक्षा की मेरिट के आधार पर चयन होगा।

AIIMS दिल्ली में भर्तियां: इंटरव्यू के आधार पर चयन

AIIMS Delhi: एम्स दिल्ली में भर्तियां हो रही हैं। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 04 फरवरी, 2021 तक सक्रिय रहेगी। इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए नोटिफिकेशन लिंक से जानकारी लेकर निर्धारित पते पर अपने सभी जरूरी दस्तावेज़ और रिज्यूमे भेज दें। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा और कोई आवेदन शुल्क भी नहीं देना होगा।

NHM: केवल मेरिट से होगा चयन

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), हरियाणा में कई पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 31 जनवरी, 2021 तक सक्रिय रहेगी। 18 वर्ष या इससे ऊपर वाले युवा आवेदन करने के योग्य होंगे। साथ ही किसी प्रकार का आवेदन शुल्क भी नहीं देना होगा। 

यह भी पढ़े:नैनीताल जिले के 6 पुलिसकर्मियों को मिलेगा गणतंत्र दिवस पर सम्मान,DGP ने जारी की लिस्ट

यह भी पढ़े:देहरादून से हरिद्वार का टिकट 1100 रुपए,स्पेशल ट्रेन के लिए रेलवे की नई गाइडलाइन जारी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now