नैनीताल जिले की रेखा काराकोटी ने रामनगर से की पढ़ाई, बनी इंडिया टूडे ग्रुप के तेज़ चैनल में एंकर

हल्द्वानी: पहाड़ के लोग लगातार तरक्की के मार्ग पर अग्रसर है। शायद ही कोई ऐसा क्षेत्र बचा हो। जहां हमारे उत्तराखंड के लोग अपना लोहा ना मनवा रहे हों। पिछले कुछ सालों में उत्तराखंड ने मीडिया के क्षेत्र को भी खासे अच्छे प्रतिभाशाली लोग दिए हैं। राज्य से निकलकर यही लोग देश के बड़े बड़े शहरों में अपना और हमारे उत्तराखंड का नाम रौशन कर रहे हैं। इसी कड़ी में नाम आता है नैनीताल रामनगर की रेखा काराकोटी का। अपनी मेहनत से रेखा काराकोटी आज नोएडा में बड़े न्यूज़ चैनल में एंकरिंग कर रही हैं।

नैनीताल जिले में रामनगर के भरतपुरी की रेखा काराकोटी शहर के व्यापारी देवेंद्र सिंह काराकोटी की बेटी हैं। जबकि उनकी माता गृहणी हैं। रेखा काराकोटी की स्कूलिंग रामनगर के डीडी चिमवाल मेमोरियल पब्लिक स्कूल से 2006 में पूरी हुई। उन्होंने स्कूल के बाद मीडिया के क्षेत्र में जाने का मन बनाया। जिसके लिए एचएनबी गढ़वाल यूनिवर्सिटी, श्रीनगर से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की। फिर ग्रेजुएशन के बाद नोएडा के पायोनियर मीडिया स्कूल से पत्रकारिता में ही डिप्लोमा हासिल किया।

यह भी पढ़ें: सुरंग में फंसे 35 लोगों से बचाव दल केवल 30 मीटर है दूर, पूरा भारत कर रहा है दुआ

यह भी पढ़ें: डीएम गर्ब्याल का प्लान, ऐसे बढ़ाया जाएगा नैनीताल का Tourism,स्थानीय लोगों को देगें ट्रेनिंग

रेखा काराकोटी को 2011 में आज़ाद न्यूज़ चैनल में बतौर एंकर पहला ब्रेक मिला। आज़ाद चैनल से अपने मीडिया करियर की शुरुआत करने के बाद तो मानो उन्होंने पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। आज़ाद चैनल में काम करने के बाद श्री न्यूज़ चैनल, पी-7 न्यूज़ चैनल, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया चैनल में काम कर रेखा काराकोटी ने ना सिर्फ अनुभव हासिल किया। बल्कि बतौर एंकर खुद को स्थापित भी किया। इसके बाद उन्हें प्रसिद्ध इंडिया टूडे ग्रुप में जाने का मौका मिला।

वही इंडिया टूडे ग्रुप, जो भारत के प्रमुख न्यूज़ कंपनियों में गिना जाता है। बता दें कि आज तक भी इंडिया टूडे ग्रुप का ही चैनल है। साल 2018 में रेखा काराकोटी ने इंडिया टूडे ग्रुप के ही चैनल तेज़ न्यूज़ ज्वाइन किया।

रेखा काराकोटी का कहना है कि दिल्ली आने के बाद भी वे उत्तराखंड से जुड़ी हुई हैं। उनके माता पिता अब भी रामनगर में ही रहते हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश के लोगों को मीडिया क्षेत्र में आगे बढ़ता देख काफी खुशी होती है।

यह भी पढ़ें: NTPC में जारी है रेस्क्यू,टनल में फंसे DGM जीत सिंह ठाकुर,अब तक कोई सुराग नहीं

यह भी पढ़ें: बहन पूछ रही है जीजा कैसे हैं… कुदरत ना जाने किस जन्म का बदला हमसे ले रही है

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी समेत तीन तहसीलों में सस्ती हुई जमीन,पहले से कम रुपयों में बन सकेगा आपके सपनों का आशियाना

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में छूटी नौकरी लेकिन हार नहीं मानी, हल्द्वानी में शुरू की स्पेशल Tea शॉप

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now