उत्तराखंड:ऋषभ पंत ने टेस्ट डेब्यू के बाद छोड़े सबसे ज्यादा कैच, रिकी पॉन्टिंग ने साधा निशाना

सिडनी: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को निशाने पर लिया है। तीसरे टेस्ट के पहले दिन पंत की खराब विकेटकीपिंग से पोंटिंग बेहद नाराज हैं। उन्होंने पंत की आलोचना कि है और कहा कि इस भारतीय युवा ने अपने पदार्पण के बाद किसी भी अन्य विकेटकीपर से ज्यादा कैच छोड़े हैं और उसे कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। बता दें पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर विल पुकोवस्की के दो बार कैच छोड़े, जब वह 26 और 32 रन के स्कोर पर थे। जिसके बाद विल पुकोवस्की उन्होंने 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। यह कैच पंत ने रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज की गेंदों पर छूटे।

यह भी पढ़े:टिहरी डीएम IVA आशीष श्रीवास्तव का एक्शन,CMO बैठक में नहीं पहुंची तो रोक दी सैलेरी

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में कोरोना की मार के बाद बर्ड फ्लू का डर, खाली होने लगे हैं पोल्ट्री फार्म

पोंटिंग ने कहा कि पंत को विकेटकीपिंग में सुधार करना होगा। जो दो कैच छूटे, उन्हें लपका जाना चाहिए था, यह बिलकुल सरल बात है। पॉन्टिंग ने कहा कि बल्लेबाजों के मुफीद सपाट पिच पर पुकोवस्की और भी खतरनाक साबित हो सकते थे। पॉन्टिंग इंडियन प्रीमियर लीग फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं जिसमें पंत भी शामिल हैं। पॉन्टिंग ने कहा कि ऋषभ की किस्मत अच्छी रही कि पुकोवस्की ने इतने शानदार विकेट पर शतक या दोहरा शतक नहीं जमाया।

बता दें कि पंत ने अब तक टीम इंडिया के लिए 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 843 रन बनाये हैं। इसमें दो शतक और दो अर्धशतक भी शमिल हैं। टेस्ट में बतौर विकेटकीपर उन्होंने 63 कैच और दो स्टंप किये हैं। इसके अलावा पंत ने 16 वनडे और 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने वनडे में एक अर्धशतक की मदद से 374 रन बनाये हैं। वनडे में 8 कैच और केवल एक स्टंप किया है। वहीं टी20 में दो अर्धशतक की मदद से 410 रन बनाये हैं. टी20 में उन्होंने 7 कैच और 4 स्टंप किये हैं।

यह भी पढ़े:पूरा हुआ 26 साल से अटका काम,अब आसानी से तीर्थयात्री पहुंचेंगे बदरीनाथ धाम

यह भी पढ़े:उत्तराखंड सरकार का आदेश,कुंभ में आने वालों के लिए पंजीकरण,स्क्रीनिंग और एंटीजन टेस्ट जरूरी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now