जो पूरे करियर में नहीं कर पाए धोनी, वो पहाड़ के ऋषभ पंत ने 18 मैचों में कर दिखाया

हल्द्वानी: क्रिकेटर ऋषभ पंत का जलवा पूरा विश्व देख रहा है। वे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर के उत्तराखंड का नाम भी रौशन कर रहे हैं। अब एक बार फिर उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड कप विजेता एम एस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस बार रिकॉर्ड आईसीसी के द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में बना है। ऋषभ पंत ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा जारी की गई बल्लेबाजों की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत अब 715 रेटिंग प्वाइंट के साथ 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही वे भारत के पहले प्लेयर बन गए हैं जिन्होंने 700 रेटिंग प्वाइंट पार किए हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की 662 रेटिंग प्वाइंट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। बता दें कि यह धोनी के करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग थी। जबकि ऋषभ पंत ने महज 18 मैचों में यह मुकाम हासिल कर लिया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड क्रिकेट फैंस मायूस,IPL निलामी में किसी खिलाड़ी को नहीं मिला खरीददार

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग परियोजना:पांच किलोमीटर सुरंग बनकर तैयार,मार्च तक 50 प्रवेश द्वार का लक्ष्य

धोनी ने टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ 19वां स्थान हासिल किया था। इस लिस्ट में धोनी से पीछे फारुख इंजीनियर का नाम आता है। जिन्होंने 1973 में 619 रेटिंग प्वाइंट के साथ 17वीं रैंकिंग हासिल की थी। बहरहाल ऋषभ पंत की फॉर्म इस वक्त बेहतर दिख रही है। वे लगातार चार मैचों में अर्द्धशतकीय पारी खेल चुके हैं।

सबसे पहले सिडनी में चौथी पारी में 87 रनों की पारी। जिसकी बदौलत भारत को मैच ड्रॉ कराने में मदद मिली थी। उसके बाद मैच और सीरीज जिताऊ ब्रिसबेन की पारी, जहां उन्होंने नाबाद 89 रन बनाए थे। फिर भारत आकर इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में पहले मैच में और फिर दूसरे मैच की पहली पारी में क्रमानुसार 91 और नाबाद 58 रनों की पारी। वाकई ऋषभ पंत एक अच्छे फॉर्म से गुजर रहे हैं।

ऋषभ पंत ही नहीं भारत की इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत के अन्य हीरो रहे रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा को भी रैंकिंग में उछाल मिला है। कप्तान विराट कोहली पांचवे स्थान पर बने हुए हैं। इसके अलावा मैन ऑफ द मैच रहे आर अश्विन ऑल राउंडर की रैंकिंग में पांचवे स्थान पर और गेंदबाज़ों की रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। साथ ही पहली पारी में शानदार 161 रनों की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: 7 साल बाद पुजारा IPL में लौटे,7 साल बाद ही धोनी के साथ करेंगे ड्रेसिंग रूम शेयर, 50 लाख में बिके

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी शेमफार्ड स्कूल में NCC प्रशिक्षण का ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे PM मोदी

यह भी पढ़ें: क्रिस मॉरिस बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी,16.25 करोड़ में RR ने खरीदा

यह भी पढ़ें: आईपीएल-14:ग्लेन मैक्सवेल की विराट कोहली की टीम में एंट्री, RCB ने 14.25 करोड़ में खरीदा

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now